नशे का भूत उतारने मार्केट में आया नया बाबा, शराब छुड़ाने के शर्तिया इलाज का दावा!

GOPAL SHUKLA

28 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 28 2024 12:34 PM)

Viral Video : इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बाबा एक भक्त और मरीज का इलाज कर रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि वीडियो में नज़र आ रहे बाबा नशे की लत छुड़ाने का इलाज कर रहे हैं। अब ये दावा कितना सही है ये बताना तो मुश्किल है लेकिन वीडियो देखने भर से लोग जरूर नशे से तौबा कर सकते हैं।

CrimeTak
follow google news

Viral Video: मार से तो भूत भी भागते हैं, ये कहावत अभी तक बस सुनी ही जाती थी, चलिए आज आपको साक्षात दिखा भी देते हैं कि मार से कैसे भूत भागता है। और ये भूत कोई ऐसा वैसा भूत नहीं है, ये नशे का वो भूत है जो आसानी से भागता नहीं लेकिन इसका शर्तिया इलाज अब शायद मिल गया है तभी तो सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। 

बाबा का तमाशा

यह भी पढ़ें...

आए दिन किसी न किसी बाबा का तमाशा सामने आ ही जाता है, और साथ में आती हैं बाबा के फरेब की कभी न समझ में आने वाली कहानियां। भले ही पुलिस बेहिसाब ढोंगी बाबाओं को सलाखों के पीछे पहुँचा चुकी है मगर ये सिलसिला बंद होने का नाम ही नहीं लेता। बल्कि हर रोज ये बाबा नये लिबास और नए किरदार में फिर सामने आ जाते हैं।

शर्तिया इलाज वाले बाबा

ताजा मामला भी एक और बाबा का सामने आया है, लेकिन आगे बढ़ने से पहले इन बाबा की तीन लाइनों की शर्त समझ लीजिए। ये बाबा शर्तिया नशा छुड़ाते हैं। लेकिन नशा छुड़ाने का इनका अपना तौर तरीका है और इलाज से पहले इलाज पर भरोसा करना पड़ेगा। बस इतनी सी शर्त वाले ये बाबा एकदम नए मार्केट में अवतरित हुए हैं। और पिछले दो दिनों से सोशल मीडिया पर इन्हीं बाबा का एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है। साथ में एक कैप्शन भी है कि अगर नशा छुड़ाना है तो इनसे मिलिये।

नशा छुड़ाने का नायाब तरीका

जाहिर है नशा छुड़ाने की गरज तो कई लोगों को है। ऐसे में इन बाबा का इश्तेहार नाउम्मीद लोगों में आस जगा देता है। दावा है कि ये बाबा घूंसों और थप्पड़ की ऐसी खुराक देते हैं कि उसके बाद शराब का नाम लेने वाला भी थर थर कांपने लगता है। तभी तो उनके इलाज का तरीका देखकर अच्छे अच्छों की रुह फना हो गई। और सोशल मीडिया पर इस वीडियो को देखकर ही कुछ लोग तो शराब का नाम लेने से ही तौबा करने लगे।

बाबा का Operation Theater

वायरल वीडियो में जो दिख रहा है अब जरा उस पर नज़र डालिये। पहले इस नए बाबा के हुलिये पर गौर कीजिए। बाबा अपने ऑपरेशन थियेटर (Operation Theater) में दिख रहे हैं। बड़े बड़े बाल, माथे पर चंदन का त्रिपुंड और कच्ची पक्की लंबी सी दाढ़ी के साथ बाबा ने गेरुए वस्त्र भी धारण कर रखे हैं। उनके गले में माला भी पड़ी है यानी पूजा पाठ पक्की है। बाबा के पास ही एक मिट्टी के बर्तन में धूनी जल रही है। आस पास अगरबत्ती सुलग रही है। उनके सामने कुछ लोग हैं लेकिन जिसका इलाज होना है वो ठीक बाबा के सामने हाथ जोड़े बैठा है। 

बाबा ऐसे करते हैं शर्तिया इलाज

अब बाबा का इलाज भी देखना जरूरी है। बाबा उस बीमार यानी नशे के लती के सिर से नशे का भूत उतारने की तैयारी कर रहे हैं। बाबा मिट्टी के पात्र से कुछ सामग्री उठाते हैं, और बीमार को अपने पास बुलाते हैं। बीमार के पास आते ही बाबा अपना ऑपरेशन शुरू करते हैं। वो मरीज के सिर के बाल पकड़ते हैं, और पिटाई शुरू कर देते हैं। पहले तो बाल पकड़कर बाबा तमाचे पर तमाचे रसीद करते हैं, ये भूत उतारने का पहला चरण है। मगर जब देखते हैं कि मरीज बहुत बीमार है तो बाबा इलाज की डिग्री बढ़ा देते हैं। उस मरीज को झुकाकर उसकी पीठ पर दे दनादन घूंसे बरसाने लगते हैं। फिर उस मरीज का चेहरा उठाकर देखते हैं, शायद चेहरा थर्मामीटर है जिसे देखकर उन्हें पता चल जाता है कि अभी भूत कितना उतरा।

पहले इलाज और फिर आशीर्वाद

उसके बाद वो बचे हुए भूत को उतारने के लिए फिर इलाज शुरू कर देते हैं। पीटने यानी इलाज करते करते मरीज से कुछ पूछते हैं और फिर उसी तरह अपना इलाज जारी रखते हैं। इसी बीच मरीज का एक तीमारदार आता है, शायद उससे बाबा का ये इलाज देखा नहीं जाता इसलिए वो मरीज को बाबा से दूर घसीट लेता है, लेकिन वीडियो में दिख रहा है कि मरीज को भी बाबा से इलाज करवाने में बड़ा मजा आ रहा तभी तो वो खुद को बाबा से दूर किये जाने पर ऐतराज जताता है। और फिर आगे बढ़कर वो बाबा के चरण पकड़ लेता है। बाबा भी बड़े दयालू हैं, अपने भक्त उर्फ मरीज को मायूस नहीं करते हैं बल्कि एक बार फिर से मरीज पर अपने आशीर्वाद की बरसात कर देते हैं। बाबा का आशीर्वाद पाकर और धन्य होकर मरीज फिर से भीड़ में जाकर बैठ जाता है। बाबा अब अगले ऑपरेशन की तैयारी में लग जाते हैं। 

    follow google newsfollow whatsapp