नौकरी के नाम पर ठगी, विदेश में नौकरी चाहने वाले लोगों के साथ लाखों की ठगी, सात के खिलाफ मामला दर्ज

Mumbai Crime: नवी मुंबई पुलिस ने विदेश में नौकरी करना चाह रहे लोगों से 81.75 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

28 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 28 2023 6:45 PM)

follow google news

Mumbai Crime News: नवी मुंबई पुलिस ने विदेश में नौकरी करना चाह रहे लोगों से 81.75 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, आरोपियों ने खारघर इलाके में एक कार्यालय खोला था।

नौकरी के नाम पर 81.75 लाख रुपये की ठगी

गैंग के सदस्यों ने इस साल अगस्त और नवंबर के बीच विदेशी में नौकरी का विज्ञापन दिया था। अधिकारी ने बताया, “ उन्होंने 113 पीड़ितों से 81.75 लाख रुपये लिए और उन्हें नकली हवाई टिकट और अन्य यात्रा दस्तावेज जारी किए। इनमें से किसी को भी नौकरी नहीं मिली।” उन्होंने कहा कि अबतक किसी की गिरफ्तारी नहीं की गई है।

नकली हवाई टिकट और यात्रा दस्तावेज जारी

पुलिस को संदेह है कि नौकरी चाहने वाले कई लोग आरोपियों के झांसे में आ गए होंगे। पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान रवि सिंह, एसके सिंह, सोनिया शर्मा, अली सिराज, संदीप, समर खान और आदित्य सिंह के तौर पर हुई है। भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत धोखाधड़ी, जालसाजी और अन्य आरोपों में मामला दर्ज किया गया है। मामले की जांच की जा रही है।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp