एमपी के बंदूकों वाले नेताजी, अकेले सीएम शिवराज ही नहीं, सरकार के 22 मंत्री भी रखते हैं हथियार! जानते हैं क्यों?

MP CRIME NEWS: एमपी में विधान सभा चुनाव जोर शोर पर है। चुनाव में प्रत्याशी अपना नामांकन करने में जुटे हैं। हैरानी की बात ये है कि नामांकन में जो एफिडेविड दिए जा रहे हैं उनमें बेहद चौंकाने वाले खुलासे हो रहे हैं।

एमपी के बंदूकों वाले नेताजी

एमपी के बंदूकों वाले नेताजी

02 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 2 2023 4:30 PM)

follow google news

भोपाल से रवीश पाल सिंह की रिपोर्ट  

MP CRIME NEWS: जहां तमाम नेताओं के एफिडेविड में उनकी करोड़ों की संपत्ति का खुलासा हो रहा है वहीं ताजा खुलासा हुआ हथियारों को लेकर भी हुआ है। यूं तो एमपी के सीएम साहब बेहद सादगी पसंद हैं। लेनिक शिवराज सिंह के हलफनामें से खुलासा हुआ है कि वो भी हथियार रखते हैं।

पिस्तौल वाले मुख्यमंत्री

जी हां एमपी के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के पास एक रिवॉल्वर भी है। आपको बता दें कि सिर्फ सीएम शिवराज चौहान ही नहीं, उनके मंत्रिमंडल के करीब 22 मंत्रियों के पास एक या एक से अधिक हथियार मौजूद हैं। जिन नेताओं मंत्रियों के पास असलहें हैं उनमें स्वास्थ्य मंत्री डॉ प्रभुराम चौधरी, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, सहकारिता मंत्री अरविंद भदौरिया, वित्तमंत्री जगदीश देवड़ा और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के पास एक-एक रिवॉल्वर है।

नेताओं का गन शौक

शिवराज कैबिनेट की सबसे गरीब मंत्री कहे जाने वाले उषा ठाकुर तक के पास खुद की एक रिवॉल्वर है। शिवराज के मंत्रियों को असलहो से किस कदर प्यार है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राज्य के ऊर्जा मंत्री प्रद्युमन सिंह तोमर, पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया और शहरी विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह दो बंदूकों वाले मंत्री हैं। 

मंत्री जी के पास दो नहीं तीन-तीन बंदूकें 

खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री मंत्री बिसाहूलाल सिंह, खनिज मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह, उच्च शिक्षा मंत्री मोहन यादन और मंत्री हरदीप सिंह डंग के पास 2-2 बंदूकें है।ये फिहरिस्त यहीं खत्म नहीं होती। CM के अलावा उद्योग मंत्री राजयवर्धन सिंह दत्तीगांव, वन मंत्री विजय शाह और परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत उन मंत्रियों में शुमार हैं जिनके पास 3-3 बंदूकें हैं।  

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp