बच्चियों को उलटा लटकाया, दी गई मिर्ची की धूनी, इंदौर वात्स्यलापुरम जैन ट्रस्ट के चार केयरटेकर के खिलाफ केस दर्ज

MP Crime: आश्रम पर 12 जनवरी को जिला प्रशासन महिला एवं बाल विकास विभाग सहित अन्य विभागों द्वारा संयुक्त रूप से छापेमारी की कार्यवाही की थी।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

19 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 19 2024 6:40 PM)

follow google news

इंदौर से धर्मेंद्र शर्मा की रिपोर्ट

MP Crime News: वात्सल्यपुरम बाल आश्रम पर प्रशासन की कड़ी कार्यवाही के बाद रेस्क्यू की गई बच्चियों के साथ गंभीर प्रताड़ना का खुलासा हुआ है। बच्चियों ने बयान में बताया है कि उन्हे उल्टा लटकाया जाता था मिर्ची की धूनी दी जाती थी। मारने पीटने चिमटे से जलाने जैसे गंभीर आरोप भी सामने आए हैं।  

एडिश्नल डीसीपी अमरेंद्र सिंह ने बताया कि:

बच्चियों ने अपने बयान में कई तरह की प्रताड़ना की बता कही है। इसी आधार पर पुलिस विजय नगर ने बच्चियों के बयान के आधार पर प्रकरण दर्ज किया है CWC की रिपोर्ट में बात आई है।

जिला कलेक्टर आशीष सिंह ने बताया कि: 

बच्चियों की प्रताड़ना की बात बयान में आई थी जिसे कोर्ट को भी अवगत कराया है। आगे भी इस मामले  वैधानिक नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

ये समझा जा सकता है कि प्रशासन ने वात्सल्यापुरम बाल आश्रम पर कड़ी कार्रवाई के संकेत दिए हैं। इंदौर के विजय नगर थाना के स्किम नंबर 74 में 12 जनवरी को वात्स्यलापुरम जैन ट्रस्ट पर जिला प्रशासन महिला एवं बाल विकास विभाग सहित अन्य विभागों ने  कार्यवाही की थी की थी। जिला प्रशासन ने 21 नाबालिक बच्चियों को वात्सल्यपुरम जैन ट्रस्ट के आश्रम से बरामद की थी जिन्हे बाल आश्रम में रखा गया है।

आश्रम से 21 लड़कियां बरामद

बच्चियों से पूछताछ में चौकाने वाले खुलासे हुए हैं। बच्चियों ने बताया की यहाँ पर उनके साथ मारपीट की जाती थी बच्चियों से दुर्व्यवहार किया जाता था। दरअसल इंदौर के विजयनगर थाना क्षेत्र स्थित स्कीम नंबर 74 में कई वर्षों से संचालित हो रहे वात्सल्यपुरम जैन ट्रस्ट द्वारा आश्रम पर 12 जनवरी को जिला प्रशासन महिला एवं बाल विकास विभाग सहित अन्य विभागों द्वारा संयुक्त रूप से छापेमारी की कार्यवाही की थी।

जैन ट्रस्ट के चार केयरटेकर के खिलाफ केस दर्ज

जिला प्रशासन के द्वारा 21 नाबालिक बच्चियों को बरामद किया गया था जिनकी उम्र 16 वर्ष से भी कम थी और कुछ तो 16 वर्ष के लगभग थी। इन नाबालिक बच्चियों को लेकर जिला प्रशासन ने बारीकी से जांच पड़ताल शुरू की तो पता चला की बच्चिया अलग अलग जिलों की रहने वाली हैं और उनके माता-पिता से आश्रम के लोग बच्चियों को यहां पर लाए थे। आश्रम से जुड़े चार केयरटेकर के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp