मणिपुर में सेना की वर्दी पहन हथियार लेकर घूम रहे थे आरोपी, पांच लोग गिरफ्तार

Manipur Crime: मणिपुर पुलिस ने सेना की वर्दी पहनकर अत्याधुनिक हथियार लेकर घूमने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

18 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 18 2023 1:05 PM)

follow google news

Manipur Crime: मणिपुर पुलिस ने सेना की वर्दी पहनकर अत्याधुनिक हथियार लेकर घूमने के आरोप में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। अधिकारी ने बताया कि ‘‘सशस्त्र बदमाशों के जबरन वसूली करने, धमकाने, पुलिस की वर्दी का दुरुपयोग करने और प्रतिरूपण करने’’ की सूचनाएं मिल रही थीं, जिसे रोकने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है।

सेना की वर्दी व अत्याधुनिक हथियार 

अधिकारी ने एक बयान में कहा, ‘‘इसी प्रयास के तहत एक अभियान चलाकर शनिवार को पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया। इन लोगों को न्यायिक मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जिन्होंने उन्हें पुलिस हिरासत में भेज दिया।’’ बयान के मुताबिक, गिरफ्तारी का विरोध करने के लिए बड़ी संख्या में लोग इक्ट्ठा हुए और ‘‘ईस्ट इंफाल जिले के पोरोमपात पुलिस थाने पर हमला करने’’ की कोशिश की। 

सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले दागे

इस दौरान सुरक्षा बलों ने आंसू गैस के गोले दागे। बयान के अनुसार, हंगामे के दौरान त्वरित कार्रवाई बल (आरएएफ) के एक जवान समेत कुछ लोगों को मामूली चोटें आई हैं। बयान में कहा गया है, ‘‘मणिपुर पुलिस इस तरह का अभियान जारी रखने और राज्य में शांति बहाल करने के लिए प्रतिबद्ध है। ’’

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp