महाठग सुकेश चंद्रशेखर की लेम्बोर्गिनी, रॉल्स रॉयस और पोर्शे समेत 11 कारें होंगी नीलाम, कीमत 2 लाख से कई करोड़ तक

Sukesh Chandrashekhar : आयकर विभाग जेल में बंद कथित ठग सुकेश चंद्रशेखर के महंगे वाहनों की अगले सप्ताह बेंगलुरु में नीलामी करेगा।

Sukesh Chandrashekhar News

Sukesh Chandrashekhar News

23 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 23 2023 7:15 PM)

follow google news

Sukesh Chandrashekhar (PTI News) : जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर की लग्जरी कारों की अगले सप्ताह बेंगलुरु में नीलामी होगी। ये नीलामी इनकम टैक्स विभाग करेगा। सुकेश पर कई संस्थानों की बकाया राशि को वसूलने के प्रयास के तहत यह कार्रवाई की जा रही है। सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। आयकर विभाग के सूत्रों के मुताबिक, ऐसी 11 गाड़ियां और एक बाइक की 28 नवंबर को ई-नीलामी की जाएगी। जो कारें नीलामी के लिए होंगी उनमें बीएमडब्ल्यू एम5, टोयोटा प्राडो, रेंज रोवर, लेम्बोर्गिनी, जगुआर एक्सकेआर कूप, रोल्स रॉयस, बेंटले, इनोवा क्रिस्टा, टोयोटा फॉर्च्यूनर, निसान टीना और पोर्शे शामिल हैं। इन 11 कारों के अलावा, आईटी विभाग उनकी (सुकेश की) स्पोर्ट्स क्रूजर बाइक - डुकाटी डायवेल की भी नीलामी करेगा।

Sukesh Chandrashekhar News

2 लाख से लेकर 1.74 करोड़ रुपये तक कम से कम रहेगी कीमत

Sukesh Fraud : विभाग की ओर से जारी नोटिस का हवाला देते हुए सूत्रों ने बताया कि इन गाड़ियों की कीमत 2.03 लाख रुपये से लेकर 1.74 करोड़ रुपये तक है। विभाग द्वारा केरल और तमिलनाडु समेत देश के विभिन्न हिस्सों से जब्त किये गये इन वाहनों की ऑनलाइन नीलामी की जाएगी। सूत्रों ने बताया कि फिलहाल, विभाग द्वारा ‘‘बेहतर स्थिति’’ में बताए गए इन वाहनों को निरीक्षण के लिए शुक्रवार तक केंद्रीय राजस्व भवन में रखा गया है। सूत्रों ने दावा किया कि 10 नवंबर तक चंद्रशेखर पर विभिन्न सरकारी संस्थानों का 308.48 करोड़ रुपये बकाया है। सूत्रों ने कहा, ‘‘सुकेश के इन वाहनों को आयकर विभाग ने वर्ष 2018 में केरल और तमिलनाडु सहित देश के विभिन्न हिस्सों से जब्त किया था। उस पर विभिन्न सरकारी संस्थानों का कई करोड़ रुपये बकाया है, इसलिए हमने इन महंगी गाड़ियों की नीलामी के जरिए बकाया वसूलने का फैसला किया।’’ फिलहाल दिल्ली जेल में बंद चंद्रशेखर पर प्रमुख फार्मा कंपनी ‘रैनबैक्सी’ के पूर्व मालिक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह से लगभग 200 करोड़ रुपये की उगाही करने के लिए शीर्ष सरकारी अधिकारियों का भेष धारण करने का आरोप है। कथित ठग पर दावा किया गया था कि उसने धन शोधन मामले में जेल में बंद अदिति सिंह के पति की रिहाई कराने का वादा करके धोखाधड़ी की थी। इस बीच, धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय द्वारा भी चन्द्रशेखर के खिलाफ जांच की जा रही है।

 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp