गर्लफ्रेंड की लाश का एल01-501 कोड, बॉयफ्रेंड ने गर्लफ्रेंड के कत्ल के बाद की खुदकुशी, सुसाईड नोट में लिखा लाश का सीक्रेट कोड

Maharashtra Crime: नवी मुंबई के खारघर इलाके में पिछले 34 दिनों से लापता 19 साल की लड़की की लाश जंगलों में मिली है, हैरान करने वाली है लाश की तलाश।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

18 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 18 2024 2:33 PM)

follow google news

Maharashtra Crime News: नवी मुंबई के खारघर इलाके में पिछले 34 दिनों से लापता 19 साल की लड़की का शव बरामद किया गया है। 19 साल की लड़की की लाश की तलाश की कहानी बेहद हैरान करने वाली है। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच से पता चला कि युवती की हत्या उसके प्रेमी ने की थी और बाद में प्रेमी ने भी एक लोकल ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली। उसने बताया कि व्यक्ति ने अपने मोबाइल फोन में सुसाइड नोट में एक ‘कोड’ लिखा था। कई दिनों की मेहनत के बाद जांचकर्ताओं ने पाया कि यह कोड वन अधिकारियों द्वारा चिह्नित एक पेड़ की संख्या थी। कोड से पुलिस को युवती के शव का पता लगाने में मदद मिली। 

34 दिनों से लापता 19 साल की लड़की

एक अधिकारी ने बताया कि खारघर पहाड़ियों में आरोपी ने युवती की गला घोंटकर हत्या कर दी थी। आरोपी युवती के संबंध तोड़ने से नाराज था। युवती 12 दिसंबर को सायन से अपने कॉलेज के लिए निकली थी, लेकिन फिर कभी वापस नहीं लौटी, जिसके बाद कलंबोली पुलिस थाने में गुमशुदगी का मामला दर्ज किया गया। एक अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान, पुलिस को एक सूचना मिली कि कलंबोली के वैभव बुरुंगले ने 12 दिसंबर को जुईनगर रेलवे स्टेशन पर लोकल ट्रेन के सामने कूदकर आत्महत्या कर ली, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया।

सुसाइड नोट में कत्ल का एल01-501 कोड 

इस बीच, नवी मुंबई के पुलिस आयुक्त मिलिंद भारम्बे ने मामले की जांच के लिए एक विशेष कार्यबल का गठन किया। अधिकारी ने बताया कि पुलिस को बुरुंगले के मोबाइल फोन में एक सुसाइड नोट मिला, जिसमें लिखा था कि उसने महिला की हत्या कर दी है और वह आत्महत्या करने जा रहा है। अधिकारी ने जानकारी दी कि सुसाइड नोट में 'एल01-501' जैसे कोड शब्दों का इस्तेमाल किया गया था। यह कोड वन विभाग द्वारा चिह्नित उस पेड़ की संख्या थी, जहां बुरुंगले ने युवती का शव फेंका था। पुलिस ने एक विज्ञप्ति में बताया कि जांच से पता चला कि युवती और बुरुंगले 12 दिसंबर को खारघर हिल्स इलाके में मौजूद थे। 

खारघर हिल्स इलाके में जंगल में लाश

पुलिस ने युवती के शव की तलाश के लिए लोनावाला के स्वंयसेवी बचावकर्ताओं की तथा दमकल सेवा, शहर एवं औद्योगिक विकास निगम तथा वन विभाग की सहायता ली। इसमें कहा गया कि युवती का शव झाड़ियों से बरामद किया गया। शव की पहचान पोशाक, कलाई घड़ी और पहचान पत्र के आधार पर की गई। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच जारी है।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp