तिहाड़ से महाराष्ट्र तक गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का जाल, अकोला में हथियार बरामदगी मामले में तीन गिरफ्तारी, बिश्नोई का गुर्गा गिरफ्तार

Maharashtra: महाराष्ट्र के अकोला जिले में दो पिस्तौल बरामद होने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनमें से एक आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में था।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

04 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 4 2024 4:50 PM)

follow google news

Maharashtra Crime: महाराष्ट्र के अकोला जिले में दो पिस्तौल बरामद होने के मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है और उनमें से एक आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के संपर्क में था। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। पुलिस की एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए 16 जनवरी को अकोट में एक कुएं से दो पिस्तौल और नौ कारतूस बरामद किये गए।

अंतरराष्ट्रीय नंबरों से व्हाट्सऐप पर ऑडियो कॉल 

विज्ञप्ति मे कहा गया है कि आरोपी प्रफुल्ल विनायक चव्हाण (25) और अजय तुलाराम देठे (27) को 17 जनवरी को पकड़ा गया। उनके खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि जांच के दौरान पता चला कि पुणे के रहने वाले शुभम रमेश्वर लोनकर (25) ने एक अज्ञात व्यक्ति को चव्हाण को हथियार पहुंचाने का निर्देश दिया था। विज्ञप्ति के अनुसार लोनकर को 30 जनवरी को गिरफ्तार किया गया था।

लॉरेंस बिश्नोई के साथ व्हाट्सऐप पर वीडियो कॉल

जांच में पता चला कि लोनकर ने 2022 और 2023 में दो बार गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के साथ व्हाट्सऐप पर वीडियो कॉल की थी, और उसे गैंगस्टर के भाई अनमोल बिश्नोई समेत तीन अंतरराष्ट्रीय नंबरों से व्हाट्सऐप पर ऑडियो कॉल आए थे। पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह ने कहा, “जांच बिचौलियों का पता लगाने, अकोला में हथियार रखने के पीछे के मकसद का पता लगाने पर केंद्रित है। पुलिस लॉरेंस बिश्नोई और अन्य के साथ व्हाट्सऐप पर हुई ऑडियो और वीडियो कॉल की भी जांच कर रही है।”

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp