फराह बन गई सोनाक्षी, तलाकशुदा मुस्लिम महिला ने की हिंदू युवक से शादी 

CHIRAG GOTHI

25 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 25 2024 10:55 AM)

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक तलाकशुदा मुस्लिम महिला ने हिंदू युवक से शादी कर ली।

CrimeTak
follow google news

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश के उज्जैन में एक तलाकशुदा मुस्लिम महिला ने हिंदू युवक से शादी कर ली। इसकी चर्चा अब पूरे उज्जैन में हो रही है। शादी की तस्वीरें भी वायरल हैं।

क्या है पूरा मामला?

यह भी पढ़ें...

मंगलनाथ मंदिर मार्ग पर स्थित मौन तीर्थ आश्रम में रविवार को उज्जैन में ही रहने वाली तलाकशुदा मुस्लिम महिला फराह ने हिंदू युवक अनिकेत चौबे के साथ शादी की। आश्रम में विवाह की सारी रस्में निभाई गईं। अनिकेत ने फराह की मांग में सिंदूर भरा, फिर उसे मंगलसूत्र पहनाया और इस तरह से ये शादी संपन्न हुई। दोनों एक-दूसरे को करीब तीन साल से जानते हैं। फराह का तलाक हो चुका है। दोनों ने शादी करने की इच्छा जाहिर की थी और इसके लिए आश्रम में संपर्क किया था। दोनों के परिवार को इस शादी से कोई आपत्ति नहीं है। अब फराह का नाम सोनाक्षी हो गया है, जब कि उसकी बेटी का नाम जारा से जाह्नवी हो गया है। 

शादी के बाद क्या बोला दूल्हा?

निरंजनी अखाड़े के महामंडलेश्वर सुमनानंद गिरी महाराज ने हिन्दू रीति रिवाजों से इस महिला और उसकी बेटी का धर्म परिवर्तन करवाया। शादी के बाद फराह ने कहा -  मैं पहले मुस्लिम समाज में थी। इसके बाद मैने हिंदू समाज में शादी की है। मेरा पहले ही तलाक हो चुका है। अनिकेत चौबे ने कहा, 'मुझे साथ रहते हुए दो या तीन साल हो चुके हैं। शादी करनी थी तो गुरूजी से संपर्क किया। परिवार में सभी को पता है लेकिन किसी ने भी विरोध नहीं किया है।' ये कोई पहली मर्तबा नहीं है कि जब किसी मुस्लिम महिला ने हिंदू रीति-रिवाज से शादी की हो, इससे पहले भी इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं।  

    follow google newsfollow whatsapp