Crime: BSP नेता की सिर में गोली मारकर हत्या, शादी में शामिल होने आए थे, बाइक पर आए शख्स ने दिया वारदात को अंजाम

BSP Leader Murder: मध्य प्रदेश में 2023 विधानसभा चुनाव लड़ रहे बसपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

Crime Tak

Crime Tak

05 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 5 2024 8:15 AM)

follow google news

BSP Leader Murder: मध्य प्रदेश में 2023 विधानसभा चुनाव लड़ रहे बसपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई. हत्या की इस वारदात को छतरपुर में अंजाम दिया गया. इस हत्याकांड से इलाके में सनसनी फैल गई. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. जांच जारी है.

2023 में लड़े थे विधानसभा चुनाव 

आपको बता दें कि छतरपुर शहर में 2023 के विधानसभा चुनाव में असफल रही बहुजन समाज पार्टी (बसपा) नेता महेंद्र गुप्ता की सोमवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई. पुलिस अधीक्षक अमित सांघी ने बताया कि सागर रोड पर एक मैरिज गार्डन के पास महेंद्र गुप्ता को सिर में गोली मारी गई.

एसपी सांघी ने कहा- गोली लगने से गुप्ता की मौके पर ही मौत हो गई। इसी बीच आरोपी मौका-ए-वारदात से भाग गया। उसे पकड़ने की कोशिश की जा रही है. जल्द ही हत्या का खुलासा कर दिया जाएगा.

शादी समारोह में शामिल होने आए बसपा नेता

जानकारी के मुताबिक, ईशानगर कस्बे के रहने वाले महेंद्र गुप्ता ने 2023 के विधानसभा चुनाव में बिजावर सीट से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था और 10,400 वोट हासिल कर तीसरे स्थान पर रहे थे.

गुप्ता के निजी सुरक्षा गार्ड अब्दुल मंसूरी ने कहा कि उन्हें मोटरसाइकिल सवार एक व्यक्ति ने गोली मार दी। मंसूरी के मुताबिक, जब तक वह जवाबी कार्रवाई के लिए अपनी राइफल लोड कर पाते, तब तक हमलावर भाग चुका था. मंसूरी ने कहा कि मैंने हमलावर को देखा है और उसे पहचान सकता हूं. घटना के वक्त बसपा नेता महेंद्र गुप्ता एक शादी समारोह में शामिल होने छतरपुर आए थे.

पुलिस ने इस हत्या को लेकर मामला दर्ज कर लिया है और आरोपी की तलाश में जुट गई है. महेंद्र गुप्ता मध्य प्रदेश में बीएसपी के बड़े नेताओं में से एक थे. उन्हें पार्टी ने 2023 और 2019 में चुनावी मैदान में उतारा था. उन्हें चुनाव में भले ही सफलता नहीं मिली, लेकिन वे अपने क्षेत्र में काफी सक्रिय थे. लोकसभा चुनाव से पहले बीएसपी नेता की हत्या होने से राजनीतिक माहौल गर्मा सकता है. हाई प्रोफाइल मामला होने के कारण पुलिस काफी तेजी दिखा रही है और तेजी से जांच कर रही है.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp