जम्मू-कश्मीर के राजौरी में सुरक्षा बलों व आतंकियों में मुठभेड़, लश्कर का आतंकी ढेर

Jammu Kashmir Encounter: सुरक्षा बलों की मदद से इलाके की घेराबंदी कर दी गई ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आतंकी घने जंगली इलाके की ओर न भाग सकें।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

23 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 23 2023 2:30 PM)

follow google news

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में बृहस्पतिवार को लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) का एक आतंकी मारा गया। एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। बुधवार को मुठभेड़ में विशेष बलों के दो कैप्टन समेत चार सैन्यकर्मी शहीद हो गये थे और दो अन्य घायल हो गए।

सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़

धर्मसाल के बाजीमाल इलाके में रात भर के विराम के बाद आज सुबह गोलीबारी फिर से शुरू हो गई। उन्होंने बताया कि रात भर में अतिरिक्त सुरक्षा बलों की मदद से इलाके की घेराबंदी कर दी गई ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि आतंकी घने जंगली इलाके की ओर न भाग सकें। प्रवक्ता ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान एक पाकिस्तानी आतंकी मारा गया।

लश्कर का आतंकी ढेर

उन्होंने बताया कि उसकी पहचान क्वारी नामक कट्टर आतंकी के रूप में की गई है। प्रवक्ता ने कहा, ‘‘उसे पाकिस्तान और अफगान मोर्चे पर प्रशिक्षित किया गया था। वह लश्कर-ए-तैयबा का एक उच्च रैंक का आतंकी था।’’ उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी आतंकी पिछले एक साल से अपने समूह के साथ राजौरी-पुंछ क्षेत्र में सक्रिय था। 

पाकिस्तान और अफगान मोर्चे पर ट्रेनिंग

उन्होंने यह भी बताया कि मारा गया आतंकी डांगरी और कंडी हमलों का मुख्य साजिशकर्ता माना जाता है। प्रवक्ता ने कहा कि क्वारी को क्षेत्र में आतंकी गतिविधियों को फिर से शुरू करने के लिए भेजा गया था और वह ‘इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस’ (आईईडी) बनाने में माहिर था। इस साल जनवरी में डांगरी में हुए हमले में सात लोग मारे गए थे।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp