चोरी से पहले पकौड़े तलकर खाते हैं ये चोर, 'Masterchef' वाले इस 'Money Heist' गैंग की वजह से भन्ना गया नोएडा पुलिस का दिमाग

Noida Thieves Gang: नोएडा में इन दिनों एक अजीब चोरों का गैंग सक्रिय हो गया है, जो खाली मकानों में घुसता है चोरी से पहले बाकायदा पकौड़े तलता है और फिर पान चबाकर फ्रिज का ठंडा पानी पीने के बाद चोरी की वारदात अंजाम देता है। तसल्ली से चोरी करने वाले इस गैंग की हरकतों ने नोएडा पुलिस का दिमाग भन्ना कर रख दिया।

CrimeTak

24 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 24 2024 11:52 AM)

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

घर में घुसकर पकौड़े तले और फिर चुराया सामान

point

24 घंटों के भीतर चोरों ने सात फ्लैटों के तोड़े ताले

point

पुलिस का दावा जल्दी पकड़ेंगे पकौड़ेवाले चोरों को

Noida, UP: इन दिनों नोएडा पुलिस का न सिर्फ माथा चकरा रहा है बल्कि उनका जायका भी खराब हो चुका है, वजह है चोरों का वो गैंग जिसमें मास्टरशेफ (Masterchef) और मनी हाइस्ट (Money Heist) के मास्टरमाइंड साथ साथ चल रहे हैं। बीते 24 घंटों में चोरों ने करीब आधा दर्जन से ज्यादा घरों को अपना निशाना बनाया। चोरों का ये ऐसा अनोखा गैंग है जो चोरी तो करता ही है, घर में बर्तन भी झूठे करता है, पान खाकर इधर उधर पीक मारता है और घर की अलमारी में रखी सारी रकम अपने साथ ले जाता है। चोरी का ये तरीका सुनकर हर कोई हैरान है और सोच रहा है कि भाई ऐसे कौन चोरी करता है। इतनी तसल्ली से। बताया जा रहा है कि नोएडा में इन दिनों एक नया 'गैंग एक्टिव' है जो चोरी करने के लिए घरों में घुसता है लेकिन चोरी से पहले पकौड़े तलकर खाता है। 

तसल्लीबख्श चोर

अब आप सुबह सवेरे किसी भी फ्लैट या किसी घर के बाहर किसी शख्स को कुछ खाता हुआ देखें, फ्रिज का पानी पीते हुए देखें या फिर बीड़ी का दम लगाते हुए देखें तो एक बार हिम्मत करके रुककर उससे पूछ जरूर लीजिएगा कि वो जिस तसल्ली से वो ये सब काम कर रहा है, असल में वो वहीं रहता है या फिर मेहनत करने के बाद सुस्ता रहा है। जी हां नोएडा में एक ऐसा चोरी का किस्सा सामने आया है, जिसको देखकर सोसाइटी हैरान है और पुलिस परेशान। चोरों की कारस्तानी को सुनकर हर कोई ताज्जुब भी कर रहा है, और सोच रहा है क्या ऐसे भी चोर होते हैं। 

नोएडा में एक तसल्लीबख्श चोरों का गैंग सक्रिय है

पकौड़े तले, पान चबाया और हाथ साफ करके चलते बने

असल में नोएडा के सेक्टर 82 के जनता फ्लैटों में चोरी की वारदता हुई। और जब वहां की खबर सामने आई तो पूरी सोसाइटी ही हैरान हो गई। क्योंकि चोरों ने 24 घंटों के दौरान करीब 7 फ्लैटों में गृहप्रवेश किया। और घंटों के हिसाब से तसल्ली से चोरी की। बताया जा रहा है कि सेक्टर 82 में रहने वाले श्रीराम त्रिपाठी अपने परिवार के साथ मध्यप्रदेश गए हुए थे। जाहिर है उनका फ्लैट बंद था। चोरों को उनके बंद घर का पता चला तो चोर घर पर आ धमके। सबसे पहले तो इन चोरों ने ऐसी ट्रिक से ताला तोड़ा कि उसमें आवाज ही नहीं हुई। उसके बाद वो लोग अंदर घुसे। चोरों ने श्रीराम त्रिपाठी के ही घर में पहले पकौड़े तले, उन्हें जी भरकर खाया और पूरी तसल्ली से  टिश्यू पेपर से हाथ साफ किए, फिर पान चबाया जिसकी पीक उन्हें घर में जहां समझ में आई पीक दी। उसके बाद चोरी का सामान उठाकर चल दिए। 

बीड़ी पीकर बाथरूम में फेंक दी

चोरों के गैंग ने दूसरी वारदात के लिए सेक्टर 25 का एक फ्लैट तड़ रखा था। उस फ्लैट में रहने वाली ऋचा वाजपेयी उस वक्त घर पर नहीं थीं कानपुर गई हुई थीं। चोरों ने बेआवाज तकनीक से ताला तोड़ा, और करीब 3 लाख रुपयों के गहनों पर हाथ साफ करके चलते बने। लेकिन बकौल ऋचा चोरों ने उनके घर के फ्रिज से कई पानी की बोतलें निकालीं, ठंडा पानी पीकर बोतलें जहां चाही वहां फेंक दी, उसके बाद बीड़ी भी पी और बीड़ी को बाथरूम में फेंककर चले गए। 

आधा दर्जन फ्लैट में चोरी की वारदात

असल में नोएडा में चोरों के एक गैंग ने जिस अंदाज में एक दो नहीं पूरे आधे दर्जन से ज्यादा फ्लैट में चोरी की वारदात अंजाम दी उसे देखकर यही लगता है कि इस गैंग को तसल्ली से चोरी करने की आदत है। यानी चोरों के इस गैंग को किसी भी बात की न तो कोई हड़बड़ी है और न ही कोई जल्दबाजी। 
खुलासा यही हुआ है कि चोरों का ये गैंग किसी भी खाली फ्लैट को अपना निशाना बनाता है तो सबसे पहले वहां घुसकर चोरी करने नहीं लगता, बल्कि रसोई में जाकर सबसे पहले पकोड़े तलता है और जमकर अपने पेट की भूख को शांत करता है, फिर फ्रिज का पानी निकालकर ठंडा पानी पीता है, फिर आराम फरमाता है, उसके बाद बीड़ी का दम लेने के बाद चोरी की वारदात को अंजाम देता है और सारा माल समेटकर बड़े आराम से पान का बीड़ा मुंह में दबाकर वहां से ऐसे जाता है मानों वो उस घर का दामाद हो। 

नोएडा पुलिस के माथे पर आया पसीना

नोएडा पुलिस को बीते पांच दिनों में अलग अलग सात फ्लैट में चोरी की वारदात की शिकायत मिली है। पुलिस की शुरुआती तफ्तीश कहती है कि ये गैंग इन सात फ्लैट से करीब 40 से 50 लाख रुपये की नगदी और जूलरी पर हाथ साफ कर चुका है। अपनी तसल्लीबख्श चोरी की वारदात से सीधे तौर पर नोएडा पुलिस को चुनौती देने वाले चोरों के इस गैंग के बारे में पुलिस का कहना है कि वो जल्दी ही बड़ा खुलासा करेंगे। लेकिन फिलहाल तो इन चोरों ने पुलिस की नाक में दम कर रखा है और उन लोगों की नींद उड़ा दी है जिन्हें अपना फ्लैट या मकान खाली छोड़कर कहीं बाहर जाने को मजबूर होना पड़ता है। क्योंकि चोरों के इस गैंग को न तो कोई ताला रोक पाता है और न ही कोई सिक्योरिटी। 
 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp