हार्ट अटैक या धीमा जहर? मुख्तार अंसारी की कैसे हुई मौत, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से हुआ खुलासा

मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उनके पोस्टमॉर्टम से शुरुआती निष्कर्ष सामने आ गए हैं

Crime Tak

Crime Tak

30 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 30 2024 2:25 PM)

follow google news

Mukhtar Ansari Postmortem Report: उत्तर प्रदेश के अंडरवर्ल्ड का बड़ा चेहरा मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उनके पोस्टमॉर्टम से शुरुआती निष्कर्ष सामने आ गए हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, अंसारी का निधन दिल का दौरा पड़ने से हुआ. रिपोर्ट में कहा गया है कि मायोकार्डियल इन्फ़ेक्शन के कारण उन्हें दिल का दौरा पड़ा जिसके कारण उनकी जान चली गई.

अंसारी के परिवार ने बांदा जेल में कैद के दौरान जहर देने का आरोप लगाते हुए गड़बड़ी की संभावना के बारे में चिंता जताई थी. उन्होंने उनके पोस्टमार्टम की निगरानी एम्स के चिकित्सा विशेषज्ञों से कराने का आग्रह किया था. हालांकि ऐसा नहीं हुआ.

बांदा जेल में रहने के दौरान गुरुवार की रात अंसारी का स्वास्थ्य गंभीर रूप से बिमार हो गया, जिसके परिणामस्वरूप उन्हें बेहोशी की हालत में अस्पताल ले जाया गया. मेडिकल ट्रीटमेंट के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका.

उनके निधन के बाद, अंसारी के अवशेषों को उनके गृहनगर, ग़ाज़ीपुर ले जाया गया, जहाँ उन्हें कालीबाग कब्रिस्तान में दफनाया गया. उनके अंतिम संस्कार में समर्थकों और शुभचिंतकों की एक बड़ी भीड़ शामिल हुई और उन्होंने अपनी संवेदनाएं व्यक्त की.

कालीबाग कब्रिस्तान में दफ्न हुआ मुख्तार

स्थिति की संवेदनशीलता को दर्शाते हुए, पूरे ग़ाज़ीपुर में कड़े सुरक्षा उपायों के साथ, केवल करीबी रिश्तेदारों को ही दफ़नाने की कार्यवाही की निगरानी करने की अनुमति दी गई थी. बता दें कि इस मौके पर उसकी पत्नी  अफशां मौजूद नहीं थी. अफशां पर कई केस दर्ज हैं और वो फरार है.

बेटे ने पिता की मूंछों पर ताव देकर दी अंतिम विदाई 

जब मुख्तार अंसारी को सुपुर्द-ए-खाक किया जा रहा था तो बेटे उमर अंसारी ने मूंछें घुमाकर अपने पिता मुख्तार अंसारी को अंतिम विदाई दी. मुख्तार के जनाजे में समर्थकों की भारी भीड़ उमड़ी लेकिन उन्हें दफनाने के लिए लोगों को कब्रिस्तान के अंदर जाने की इजाजत नहीं दी गई. इस मौके पर गाजीपुर डीएम समेत प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद थे और लोगों को कब्रिस्तान के अंदर जाने से रोका जा रहा था.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp