वीडियो कॉल पर हुई Nude, फिर बेचने पड़ गए जेवर, Sextortion के चंगुल में ऐसे फंसी 30 साल की Lady

GOPAL SHUKLA

04 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 4 2024 3:44 PM)

Social Media & Sextortion: इन दिनों सोशल मीडिया पर दोस्ती करने का चलन बहुत तेजी से बढ़ा है। महिलाएं खासतौर पर इस चक्कर में कई बार ऐसी मुसीबत में पड़ जाती हैं जिसकी वजह से उनके सामने जमाने के सामने मुंह छुपाने तक की नौबत आ जाती है लेकिन मुसीबत इस कदर घेर लेती है कि उनकी मुसीबत कम होने का नाम ही नहीं लेती।

CrimeTak
follow google news

Bhilai, Chhattisgarh: इन दिनों सोशल मीडिया पर अपनी तन्हाई दूर करने का चलन बड़ी ही तेजी से बढ़ा है। ऐसे में कुछ लोग तो शायद कामयाब हो जाते हैं वर्ना अक्सर ऐसे लोगों को उस तमाशे का हिस्सा बनना पड़ जाता है जब वो जमाने में मुंह दिखाने तक नहीं रह जाते। ऐसा ही कुछ एक महिला के साथ हो गया। छत्तीसगढ़ के भिलाई में 30 साल की महिला को वीडियो कॉल (Video Call) के दौरान हदों को पार करना बहुत महंगा पड़ा। वो तो सोशल मीडिया पर दोस्ती करने की शौकीन थी ताकि किसी भी तरह उसकी तन्हाई दूर हो सके लेकिन कब वो सेक्सटॉर्शन गैंग के जाल में जा फंसी उसे खुद भी अंदाजा नहीं हुआ। पता तब चला जब उससे रकम वसूली जाने लगी। और जब हद से ज्यादा रकम उससे ऐंठ ली गई और उसके बर्दाश्त की हद पार हो गई तब जाकर वो पुलिस के पास पहुँची और तब इस मामले से पर्दा उठा। 

सोशल मीडिया पर Friend Request

यह भी पढ़ें...

भिलाई के नंदिनी थाना इलाके में 30 साल की महिला सोशल मीडिया (Social Media) पर अक्सर दोस्तों की तलाश करती रहती थी। महिला का पति का काम कुछ ऐसा था जिसकी वजह से उसे अक्सर शहर से बाहर रहना पड़ता था। घर में अकेली उस महिला को सोशल मीडिया पर चैट करने और अपना वक्त बिताने की लत सी लग गई। इसी बीच उसे एक फ्रेंड रिक्वेस्ट (Friend Request) आई, जिसे उसने ये सोच कर एक्सेप्ट (Accept) कर लिया कि शायद वो उसका हमदर्द बन सके और उसकी बेनूर होती जिंदगी में कुछ रौनक ला सके। 

लोकलाज की हदें पार की

धीरे धीरे बातचीत के बाद वो महिला सोशल मीडिया के उस नए और अनजान दोस्त पर उस कदर यकीन करने लगी कि अपनी तमाम निजी बातें उससे जाहिर करने लगी। बातों ही बातों में दोनों ही वर्चुअली (Virtually) बहुत नजदीक आ गए। ऐसे में महिला ने लोकलाज की सारी हदों को पार कर लिया और अब उस दोस्त के साथ खुलकर बातचीत करने लगी और अब बातें बेशर्मी की हदों को भी पार करने लगीं। महिला को उस शख्स के साथ बात चीत करना बेहद दिलकश लगता था। रफ्ता रफ्ता बातों का सिलसिला इस कदर गहरा हुआ कि महिला को उस शख्स के साथ वीडियो कॉल में अपने कपड़े उतारने तक में संकोच नहीं हुआ। 

Washroom की तस्वीरें

तीन चार दिन की दोस्ती के बाद अब दोनों बेपर्दा होकर आपस में बात करने लगे थे। 26 जून को हुई दोस्ती के बाद 29 जून को महिला ने उस शख्स के साथ अपने वॉशरूम (Washroom) की तस्वीरों (Pictures) को साझा कर लिया। यहां तक कि नहाने की पूरी रिकॉर्डिंग (Recording) उसके साथ शेयर कर ली। दूसरी तरफ उस लड़के ने न सिर्फ महिला की इस हद पार होती करतूतों को देखा बल्कि उसे अपने कैमरे में भी कैद कर लिया। 
अगले रोज यानी 30 जून को जब महिला ने सुबह सुबह अपना मोबाइल उठाया तो उसके पैरों तले जमीन खिसक गई। क्योंकि एक रोज पहले जो वीडियो उसने अपने पक्के दोस्त के साथ साझा किया था, वो अब उसके सामने वीडियो की शक्ल में था साथ में थी एक प्यार भरी धमकी। जिसमें उसके सोशल मीडिया वाले दोस्त ने कहा था कि अगर उसे उसकी डिमांड के मुताबिक पैसे नहीं दिए तो वो इस बेशर्म वीडियो को उसी सोशल मीडिया पर डाल देगा जिस सोशल मीडिया के जरिए वो उससे मिला। इस धमकी ने एक ही झटके में महिला के सिर से दोस्ती करने की खुमारी को एक ही झटके में उतार दिया। 

धमकी और पैसों की वसूली

अब बात इज्जत की आ गई और जमाने के साथ साथ अपने घरवालों के सामने बेइज्जत होने की इस धमकी से बुरी तरह डरी महिला ने उस दोस्त की बात मान ली और उसके खाते में पांच लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। लेकिन फिर भी उस सोशल मीडिया वाले दोस्त का दिल नहीं भरा तो महिला ने अपने सारे जेवर बेचकर मिले पैसे उसके खाते में भेज दिए। 

ऐसे पहुँची पुलिस के पास

इसके बावजूद उसकी पैसों की डिमांड खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही थी तब महिला ने मन कड़ा किया और सीधे थाने जा पहुँची और वहां जाकर उसने अपनी सारी बात बता दी। अब पुलिस ने उसे भरोसा दिया कि उसका ज्यादा नुकसान नहीं होने देगी और जल्दी ही उस शख्स तक पहुँचने की कोशिश करेंगे जो उसे जमाने में रुसवा करने पर उतारू है।

    follow google newsfollow whatsapp