हॉस्टल के फर्श पर बेजान पड़ी थी NIA के IG की बेटी अनिका, रहस्यमय हालात में मौत, आखिर क्या हुआ?

Lucknow IPS Daughter Found Dead in Hostel: लखनऊ के राम मनोहर लोहिया नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में 19 साल की छात्रा अनिका रस्तोगी को बेहोशी की हालत में पाया गया था। अनिका एलएलबी थर्ड ईयर की स्टूडेंट थी। वह रात को अपने कमरे में गई थी लेकिन दोबारा दरवाजा नहीं खोला। लड़की के पिता एनआईए के अधिकारी हैं।

CrimeTak

02 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 2 2024 9:24 AM)

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

31 अगस्त की रात को हुआ हादसा, कमरा भीतर से बंद और सहेली बाहर

point

वॉर्डन के आने पर तोड़ा गया दरवाजा, जमीन पर बेजान पड़ी मिली थर्ड ईयर की छात्रा

point

पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से मौत की वजह का पता लगने की संभावना

Lucknow Girl Found Dead: लखनऊ में एक आईपीएस अफसर की बेटी की रहस्यमय हालात में हुई मौत ने हड़कंप मचा दिया है। लखनऊ के नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में लॉ थर्ड ईयर की छात्रा अनिका रस्तोगी की मौत अब पहेली बन गई है।

कमरा अंदर से बंद था और वो फर्श पर बेजान पड़ी थी

जब अनिका की सहेली ने हॉस्‍टल के कमरे में देखा तो अनिका रस्‍तोगी बेजान पड़ी थी। उस वक्त कमरा अंदर से बंद था। अनिका के साथी बाहर थे। वो दरवाजा खटखटा रहे थे, चिल्ला रहे थे, लेकिन चाह कर भी उसकी मदद नहीं कर पा रहे थे। जैसे तैसे अनिका की सहेलियां कमरे के अंदर पहुंची।अनिका फर्श पर बेजान थी, हालांकि सांसे चल रही थीं। आनन फानन में अनिका को अस्‍पताल पहुंचाया गया, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका। 

यूनिवर्सिटी में छा गया सन्नाटा

जैसे ही ये बात खुली तो यूनिवर्सिटी में तो सन्नाटा छा गया लेकिन यूनिवर्सिटी के बाहर सारे शहर में सनसनी फैल गई।  नोएडा की रहने वाली अनिका एक वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी की बेटी थी। इस घटना ने विश्वविद्यालय के परिसर में शोक की लहर है। उसके साथी सदमे में हैं। ये बात शनिवार की रात सामने आई जब अनिका की रूम मेट कमरे में लौटकर आई और उसने दरवाजा खटखटाया। काफी देर तक दरवाजा खटखटाने के बाद भी जब नहीं खुला तो उसने हॉस्टल की वॉर्डन को इसकी इत्तेला दी।

डॉक्टरों ने कार्डियो अरेस्ट की बात कही

मौके पर पहुँचने के बाद वॉर्डन ने दरवाजा खोला तो अंदर का मंजर देखकर वहां मौजूद सभी के पैरों तले जमीन ही खिसक गई। अनिका फर्श पर अचेत अवस्था में पड़ी थी। उसे तत्काल अपोलो अस्पताल ले जाया गया, लेकिन डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बताया जा रहा है कि कार्डियो अटैक की वजह से छात्रा की मौत हुई है, लेकिन असली वजहों का पता पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही चल सकेगा। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने तत्काल जांच शुरू कर दी है।

ये वाकया 31 अगस्त की रात का है

आजतक की रिपोर्ट के मुताबिक अनिका शनिवार, 31 अगस्त की रात अपने कमरे में गई थी। कुछ ही देर बाद उसकी रूममेट भी कमरे पर पहुंची मगर अनिका ने दरवाजा नहीं खोला। जब इस जद्दोजहद को काफी देर हो गई तो हॉस्टल की और भी छात्राओं ने आवाज लगाई मगर कमरे से कोई रिस्पांस नहीं आया। 

वार्डन के कहने पर तोड़ा दरवाजा

इसके बाद वार्डन के कहने पर कमरे का दरवाजे को तोड़ा गया। अंदर देखा गया तो अनिका जमीन पर बेहोशी की हालत में पड़ी थी। उसके बाद अनिका को अस्पताल लेकर जाया गया। बता दें कि छात्रा अनिका IPS संतोष रस्तोगी की बेटी थी। संतोष मौजूदा वक्त में दिल्ली में नेशनल इन्वेसिटिगेश एजेंसी यानी NIA में IG के पद पर तैनात हैं। अनिका का परिवार नोएडा में रहता है।

किसी को यकीन नहीं हो रहा, ये क्या हो गया

अनिका रस्तोगी है BA. LLB थर्ड ईयर की छात्रा थी। घरवाले और उसके साथ पढ़ने वाली छात्राओं का भी यही कहना है कि अनिका रस्तोगी एक होनहार छात्रा थी, जो कानून की पढ़ाई के साथ-साथ विश्वविद्यालय के विभिन्न कार्यक्रमों में सक्रिय रूप से भाग लेती थी। वो हरदम हंसती खेलती रहती थी और साथ ही वो पूरी तरह से फिट भी थी। ऐसे में कार्डिक अरेस्ट वाली बात किसी के गले नहीं उतर पा रही। रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया कि मौत की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है। आशियाना पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण पता चल सकेगा। पुलिस का कहना है कि छात्रा के परिवार को सूचना दे दी गई है। इस घटना की गंभीरता से जांच की जा रही है। जल्द ही मौत की वजह सामने आ आएगी। 
 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp