UPSC के छात्र दीपक मीणा ने ये सर्च किया था इंटरनेट पर! सामने आया मौत का सच, पुलिस ने हैरान कर देने वाली जानकारी दी

Delhi UPSC Student Suicide Update: दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में यूपीएससी के छात्र दीपक कुमार मीणा की संदिग्ध हालात में लाश मिलने के केस में अहम खुलासा हुआ है। खुदकुशी की वजह लगभग साफ हो गई है। दिल्ली पुलिस के डीसीपी ने इसको लेकर अहम जानकारियां साझा की। 

CrimeTak

25 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 25 2024 7:23 PM)

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

UPSC के छात्र दीपक कुमार मीणा की संदिग्ध हालात में मौत

point

सामने आई ये जानकारी

point

इंटरनेट पर ये सर्च किया था

Delhi News: दिल्ली के मुखर्जी नगर इलाके में यूपीएससी के छात्र दीपक कुमार मीणा की संदिग्ध हालात में लाश मिलने के केस में अहम खुलासा हुआ है। इस मामले में जब मृतक के फोन की जांच की गई तो पता चला कि दीपक ने बाकायदा खुदकुशी करने से पहले इंटरनेट पर खुदकुशी के तरीकों संबंधी जानकारियां सर्च की थी। उसकी सोशल मीडिया History की जांच के दौरान ये तथ्य सामने आया है। नॉर्थ वेस्ट जिले के डीसीपी जितेंद्र मीणा ने कहा - यूपीएससी छात्र दीपक कुमार मीणा का पोस्टमार्टम पैनल द्वारा कराया गया है, जिसकी वीडियोग्राफी भी की गई है। मामले की जांच खुदकुशी के एंगल से की जा रही है। 20 सितंबर को पुलिस को इस घटना का पता चला था। दीपक 10 दिनों से गायब था। 

दीपक का शव मुखर्जी नगर में मिला था

आपको बता दें कि दीपक का शव मुखर्जी नगर की झाड़ियों में मिला था, जहां वह अपनी परीक्षा की तैयारी कर रहा था। एनएसयूआई के प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड़ ने भी इसी तरह की प्रतिक्रिया देते हुए 'एक्स' पर लिखा, "दीपक की संदिग्ध मौत अत्यंत दुःखद है। एक होनहार छात्र की इस तरह मौत होना दुर्भाग्यपूर्ण है और प्रशासन को इस मामले की गंभीरता से जांच करनी चाहिए। दीपक के परिवार के साथ न्याय होना चाहिए और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए।" 

क्यों उठाया दीपक ने ये कदम?

दीपक मीणा पिछले दस दिनों से लापता था और उनके परिवार के साथ-साथ पुलिस भी संभावित ठिकानों पर उनकी तलाश कर रही थी। उनका शव उस लाइब्रेरी के पास की झाड़ियों में मिला, जहां से वह अपनी पढ़ाई कर रहा था। पुलिस ने शव मिलने के तुरंत बाद फोरेंसिक टीम को बुलाया और शव का पोस्टमॉर्टम करवाया। दीपक मीणा राजस्थान के दौसा जिले के महुआ गांव का रहने वाला था। उनके परिवार की पृष्ठभूमि एक किसान की है। उनके परिवार में पिता चंदूलाल मीणा, दो बड़े भाई राकेश और दौलत और दो बहनें हैं। दीपक के पिता ने मीडिया से बातचीत में बताया कि दीपक ने यूपीएससी प्रीलिम्स इस साल जयपुर में रहते हुए ऑनलाइन कोर्स के जरिए क्लियर किया था। प्रीलिम्स क्लियर होने के बाद दीपक को Mains की तैयारी के लिए दिल्ली बुलाया गया था। 
 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp