दिल्ली पुलिस ने चेहल्लुम जुलूस को लेकर फैलाई जा रही अफवाहों के खिलाफ चेताया, अफवाह ना फैलाएं

Delhi Police Warns: दिल्ली पुलिस ने चेहल्लुम जुलूस को जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले सांप्रदायिक प्रदर्शन के तौर पर पेश कर सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों को लेकर बृहस्पतिवार को लोगों को चेताया।

अफवाह ना फैलाएं

अफवाह ना फैलाएं

07 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 7 2023 7:15 PM)

follow google news

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने चेहल्लुम जुलूस को जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले सांप्रदायिक प्रदर्शन के तौर पर पेश कर सोशल मीडिया पर फैलाई जा रही अफवाहों को लेकर बृहस्पतिवार को लोगों को चेताया। शिया मुस्लिम समुदाय बृहस्पतिवार को चेहल्लुम मना रहा है।

शिया मुस्लिम समुदाय ने बृहस्पतिवार को चेहल्लुम मनाया 

दिल्ली पुलिस ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा, “ कुछ सोशल मीडिया अकाउंट चेहल्लुम जुलूस के वीडियो को जी-20 शिखर सम्मेलन से पहले सांप्रदायिक विरोध-प्रदर्शन के तौर पर गलत तरीके से पेश कर रहे हैं। पारंपरिक तौर पर चेहल्लुम पर जुलूस निकाला जाता है। कानून प्रवर्तन एजेंसियों की इजाजत लेकर जुलूस निकाला जाता है। कृपया अफवाहें न फैलाएं।” 

कृपया अफवाहें न फैलाएं

अधिकारियों ने बताया कि बुधवार को दिल्ली पुलिस ने चेहल्लुम जुलूस को लेकर यातायात प्रतिबंधों का ऐलान किया था और धार्मिक जुलूस के मद्देनजर लोगों से मेट्रो में यात्रा करने का आग्रह किया था। इस्लामी कलेंडर के पहले महीने ‘मुहर्रम’ के 10वें दिन पैगंबर मोहम्मद के नवासे इमाम हुसैन की शाहदत हुई थी। इसके 40वें दिन चेहल्लुम मनाया जाता है। चेहल्लुम के मौके पर दिल्ली के अलग अलग इलाकों में ताज़िया जुलूस निकाला जाता है। इस बार यह जी-20 शिखर सम्मेलन की वजह से बुधवार को सुबह साढ़े बजे से शुरू हुआ था।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp