दिल्ली के एक एडिश्नल डीसीपी ने लगाया स्पेशल सीपी पर आरोप, अब खुद फंसे!

Delhi Police Additional DCP Ravikant Kumar Controversy with Special CP S S Yadav : दिल्ली के एक एडिश्नल डीसीपी रविकांत कुमार चर्चा में है। एडिश्नल डीसीपी रविकांत ने बेशक दिल्ली के स्पेशल सीपी ट्रैफिक एस एस यादव के खिलाफ सीपी को शिकायत की है, ल

Additional DCP Ravikant Kumar

Additional DCP Ravikant Kumar

04 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 4 2023 8:11 PM)

follow google news

Delhi Police Additional DCP Ravikant Kumar Controversy with Special CP S S Yadav : नई दिल्ली जिला के एक एडिश्नल डीसीपी रविकांत कुमार चर्चा में है। एडिश्नल डीसीपी रविकांत ने बेशक दिल्ली के स्पेशल सीपी ट्रैफिक एस एस यादव के खिलाफ सीपी को शिकायत की है, लेकिन अब खुद रविकांत का कच्चा चिट्ठा सामने आ गया है। रविकांत के खिलाफ कई शिकायतें पहले की जा चुकी है, जिनमें महिला के साथ उत्पीड़न की शिकायत भी शामिल है। 

जब हमने इस मामले पर दानिप्स अधिकारी रविकांत से बात करनी चाही तो उन्होंने कहा कि मुझे इस पर कुछ नहीं कहना है। उधर, नई दिल्ली के डीसीपी प्रणव तायल ने कहा कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं है। इस वक्त रविकांत नई दिल्ली जिले के एडिश्नल डीसीपी हैं।

रविकांत नई दिल्ली जिले के एडिश्नल डीसीपी

गौरतलब है कि दानिप्स अधिकारी ने दिल्ली के स्पेशल सीपी ट्रैफिक एस एस यादव के खिलाफ एक शिकायत की है और स्पेशल सीपी द्वारा अपशब्दों का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है, लेकिन अब खुद एडिश्नल डीसीपी के बारे में अहम जानकारियां सामने आई है।
 

एस एस यादव, स्पेशल सीपी

...जब एक महिला पुलिस कर्मी ने की थी रविकांत की शिकायत


जब दानिप्स अधिकारी रविकांत एसएचओ बुरारी का काम देख रहा था, तब एक महिला सिपाही ने  
इसके ख़िलाफ़ लिखित शिकायत दी थी, जो बाद में वापस ले ली गई थी।

ये शिकायत क्यों वापस ली गई थी?

सवाल ये उठता है कि क्या वो शिकायत फर्जी थी?

क्या महिला सिपाही ने दबाव की वजह से शिकायत वापस ली?

क्या रविकांत और महिला सिपाही के बीच संबंध थे?

- जब DANIPS अधिकारी रविकांत एसीपी गांधी नगर थे तो एक लड़की ने इनके खिलाफ शिकायत दी थी। इन्हीं हरकतों की वजह से ये गांधी नगर से हटाए गए थे।

- एक जांच गृह मंत्रालय के आदेश के बाद की गई थी। हालांकि रवि का कहना है कि वो उसमें बरी हुए थे।

DANIPS अधिकारी रवि पर आरोप है कि उसने रोहिणी में अतिरिक्त उपायुक्त रहते हुए अपने ड्राइवर के साथ मिल कर एक महिला को प्रताड़ित किया था। रवि पर वित्तीय अनियमिताओं का आरोप है।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp