Delhi News: इंडिगो के एक यात्री (Passenger) ने पिछले महीने चेन्नई में विमान (Plane) पर सवार होने के बाद गलती (By mistake) से उसका आपात दरवाजा (Emergency Door) खोल दिया था। उस समय विमान हवाई अड्डे पर था और तिरुचिरापल्ली के लिए उड़ान भरने से पहले अनिवार्य इंजनीयरिंग जांच की प्रक्रिया अपनाई गई। विमानन कंपनी ने एक बयान में यह जानकारी दी।
Delhi: इंडिगो के यात्री ने विमान का आपात दरवाजा खोल दिया थाः विमानन कंपनी
Delhi News: यात्री 10 दिसंबर 2022 को फ्लाइट संख्या 6ई-7339 में चेन्नई से तिरुचिरापल्ली की यात्रा कर रहा था और विमान में सवार होने के दौरान उसने गलती से आपात दरवाजा खोल दिया था।
ADVERTISEMENT
17 Jan 2023 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:34 PM)
उड्डयन नियामक नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि प्रक्रिया के तहत इस घटना की जानकारी दी गई और सुरक्षा से कोई समझौता नहीं किया गया। इंडिगो ने मंगलवार को यहां जारी बयान में कहा कि यात्री 10 दिसंबर 2022 को फ्लाइट संख्या 6ई-7339 में चेन्नई से तिरुचिरापल्ली की यात्रा कर रहा था और विमान में सवार होने के दौरान उसने गलती से आपात दरवाजा खोल दिया था।
ADVERTISEMENT
कंपनी ने बयान में कहा, ‘‘यात्री ने तत्काल अपने कृत्य के लिए माफी मांगी। मानक परिचालन प्रक्रिया के तहत घटना को दर्ज किया गया और विमान की अनिवार्य इंजनीयरिंग जांच की गई जिसकी वजह से उड़ान में देरी हुई।’’ डीजीसीए के अधिकारी ने बताया कि ऐसा प्रतीत होता है कि यात्री ने विमान में सवार होने के बाद गलती से दाहिने ओर का आपात दरवाजा खोला।
अधिकारी ने बताया, ‘‘चालक दल के सदस्यों ने मामले पर संज्ञान लिया और जिसके परिणामस्वरूप उड़ाने भरने से पहले सभी अनिवार्य प्रक्रिया का अनुपालन किया गया जैसे दरवाजों को दोबारा बंद करना, दबाव जांच आदि। सुरक्षा के साथ कोई समझौता नहीं हुआ।’’
ADVERTISEMENT