गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम पर फिरौती, साऊथ दिल्ली में गैंगस्टर के नाम पर ज्वैलर से फिरौती मांगने वाला गिरफ्तार

Delhi News: संगम विहार इलाके में आभूषण की एक दुकान के 35 वर्षीय मालिक को गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम पर दूसरे दुकानदार से फिरौती मांगने के मामले में गिरफ्तार किया गया है।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

28 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 28 2023 7:10 PM)

follow google news

Delhi Crime News: दक्षिण दिल्ली के संगम विहार इलाके में आभूषण की एक दुकान के 35 वर्षीय मालिक को गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम पर दूसरे दुकानदार से फिरौती मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी। पुलिस के मुताबिक, आरोपी ने आवाज बदलने वाले एक उपकरण का इस्तेमाल कर दो करोड़ रुपये और दो किलोग्राम सोने की फिरौती मांगी थी। पुलिस ने बताया कि आरोपी विपिन गुप्ता कर्ज के बोझ तले दबा हुआ था, जिसकी वजह से उसने फिरौती की योजना बनाई थी।

गैंगस्टर नीरज बवाना के नाम वसूली

दक्षिण दिल्ली के पुलिस उपायुक्त चंदन चौधरी ने बताया, ''शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि वह संगम विहार में आभूषण की एक दुकान चलाता है और उसे 14 दिसंबर से दो अलग-अलग नंबरों से फिरौती के फोन आ रहे थे। फोन करने वाला शख्स खुद को नीरज बवाना गिरोह का सदस्य बताता है और दो करोड़ रुपये व दो किलोग्राम सोना मांगता है। उसने धमकी दी थी कि अगर नये साल से पहले फिरौती की मांग पूरी नहीं की गई तो उसे (शिकायतकर्ता को) गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।''

दो करोड़ रुपये और दो किलोग्राम सोने की फिरौती 

पुलिस ने बताया कि प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच शुरू की गई। अधिकारी ने बताया कि कॉल विवरण रिकॉर्ड के विश्लेषण के दौरान पुलिस को सुराग मिला, जिसके बाद कई जगहों पर छापेमारी की गई और गुप्ता को गिरफ्तार कर लिया गया। उन्होंने बताया कि आरोपी के पास से एक गाड़ी, कीपैड मोबाइल फोन, तीन सिम कार्ड और आवाज बदलने वाला एक उपकरण, चार्जर और तारें बरामद की गईं हैं।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp