संसद सुरक्षा चूक मामला, दिल्ली पुलिस ने चार आरोपियों को अदालत में पेश किया, मिली सात दिन की पुलिस रिमांड

Delhi News: दिल्ली पुलिस ने संसद के भीतर और बाहर हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार किये गये चार आरोपियों को बृहस्पतिवार को यहां की एक विशेष अदालत में पेश किया।

जांच जारी

जांच जारी

14 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 14 2023 6:55 PM)

follow google news

Delhi Parliament: दिल्ली पुलिस ने संसद के भीतर और बाहर हंगामा करने के आरोप में गिरफ्तार किये गये चार आरोपियों को बृहस्पतिवार को यहां की एक विशेष अदालत में पेश किया और इन्हें 15 दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का अनुरोध किया। अदालत ने आरोपियों की सात दिन की पुलिस रिमा्ड मंजूर की है।

पुलिस ने मांगी 15 दिन की रिमांड

पुलिस ने आरोपियों - मनोरंजन डी., सागर शर्मा, अमोल शिंदे और नीलम देवी- को एनआईए मामलों की विशेष न्यायाधीश हरदीप कौर की विशेष अदालत में पेश किया। पुलिस ने अदालत से आरोपियों को उसकी हिरासत में भेजने का अनुरोध किया ताकि उनसे पूछताछ की जा सके। आरोपियों पर भारतीय दंड संहिता की धाराओं के अलावा आतंकवाद-रोधी कानून यूएपीए के तहत आरोप लगाए गए हैं।

दो लोग सदन के भीतर कूदे

संसद पर 2001 में किए गए आतंकी हमले की बरसी के दिन बुधवार को, सुरक्षा में सेंधमारी की बड़ी घटना उस वक्त सामने आई जब लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दर्शक दीर्घा से दो लोग सदन के भीतर कूद गए और ‘केन’ के जरिये पीले रंग का धुआं फैला दिया। घटना के तत्काल बाद दोनों को पकड़ लिया गया।

‘केन’ के जरिये पीले रंग का धुआं फैलाया

इस घटना के कुछ देर बाद ही पीले और लाल रंग का धुआं छोड़ने वाली 'केन' लेकर संसद भवन के बाहर प्रदर्शन करने वाले एक पुरुष और एक महिला को गिरफ्तार किया गया। सदन में कूदने वाले दोनों व्यक्तियों की पहचान सागर शर्मा और मनोरंजन डी. के रूप में हुई है। संसद भवन के बाहर से गिरफ्तार किए गए दो लोगों की पहचान हरियाणा के जींद जिले के गांव घासो खुर्द की निवासी नीलम (42) और लातूर (महाराष्ट्र) के निवासी अमोल शिंदे (25) के रूप में हुई है।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp