‘हिंदू सेना’ ने दिल्ली के बाबर रोड साइनबोर्ड बदला, बोर्ड पर लिखा अयोध्या मार्ग, पुलिस ने हटाए पोस्टर

Delhi: दक्षिणपंथी संगठन ‘हिंदू सेना’ ने शनिवार को मध्य दिल्ली के बाबर रोड साइनबोर्ड को विरूपित कर दिया और इसका नाम बदलने की मांग की।

जांच जारी

जांच जारी

20 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 20 2024 9:05 PM)

follow google news

Delhi News: दक्षिणपंथी संगठन ‘हिंदू सेना’ ने शनिवार को मध्य दिल्ली के बाबर रोड साइनबोर्ड पर अयोध्या मार्ग लिखा कागज चस्पा कर दिया। हिंदू सेना के कार्यकर्ताओं ने कहा कि हिंदू सेना लंबे समय से बाबर रोड का नाम बदलने की मांग कर रही है। हिंदू सेना ने रास्ते का नाम बदलने की मांग की।

हिन्दू सेना ने साइन बोर्ड पर लिखा- अयोध्या मार्ग

संगठन के कार्यकर्ताओं ने इसके ऊपर एक पोस्टर चिपकाया जिस पर अयोध्या मार्ग लिखा है। नयी दिल्ली नगर पालिका परिषद (एनडीएमसी) के एक अधिकारी ने कहा कि पोस्टर हटवाया जा रहा है और इस मामले में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई जाएगी। इस बीच ‘हिंदू सेना’ के अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने कहा कि संगठन लंबे समय से बाबर रोड का नाम बदलने की मांग कर रहा है।

पहले भी उठी थी नाम बदलने की मांग

पुलिस को खबर होती ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। कुछ देर बाद इस पोस्टर को रोड के बोर्ड से हटा दिया गया है। ये पोस्टर व वीडियो सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है। आपको बताते चलें कि इससे पहले भी कई सड़कों के नाम बदले जा चुके हैं। जैसे औरंगजेब रोड का नाम बदलकर डॉ.ए.पी.जे.अब्दुल कलाम रोड कर दिया गया था। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp