दिल्ली में ज्वेलरी शोरुम लूट, छत्तीसगढ़ से दो आरोपी गिरफ्तार, 18.5 किलो सोने-हीरे के गहने बरामद

Delhi Jewelery Showroom: छत्तीसगढ़ पुलिस ने दिल्ली समेत अन्य जगहों पर चोरी के आरोपी दो लोगों को राज्य के अलग-अलग जिलों से गिरफ्तार किया है और उनके पास से 18.5 किलोग्राम सोने और हीरे के गहने बरामद किए हैं।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

29 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 29 2023 3:30 PM)

follow google news

Delhi Jewelery Showroom: छत्तीसगढ़ पुलिस ने दिल्ली समेत अन्य जगहों पर चोरी के आरोपी दो लोगों को राज्य के अलग-अलग जिलों से गिरफ्तार किया है और उनके पास से 18.5 किलोग्राम सोने और हीरे के गहने बरामद किए हैं। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि जिले की पुलिस ने चोरी के मामले की जांच के दौरान राज्य के कवर्धा और दुर्ग शहर से लोकेश श्रीवास और शिवा चंद्रवंशी को गिरफ्तार किया। श्रीवास बिलासपुर में कथित तौर पर चोरी की सात घटनाओं में शामिल था। 

18.5 किलोग्राम सोने और हीरे के गहने बरामद 

सिंह के मुताबिक, पुलिस को कवर्धा शहर में श्रीवास और चंद्रवंशी के होने की सूचना मिली थी, जिसके बाद बिलासपुर जिले की पुलिस ने बुधवार को कवर्धा में छापा मारा और चंद्रवंशी को 23 लाख रुपये के आभूषणों के साथ गिरफ्तार कर लिया, जबकि श्रीवास वहां से फरार हो गया। उन्होंने बताया कि बाद में पुलिस ने दुर्ग पुलिस की मदद से श्रीवास को जिले के स्मृति नगर थाना क्षेत्र के एक घर से गिरफ्तार कर लिया। सिंह के अनुसार, तलाशी के दौरान श्रीवास के पास से 12.50 लाख रुपये नकद और 18 किलोग्राम वजन के सोने और हीरे के आभूषण बरामद किए गए। 

25 करोड़ की लूट को दिया था अंजाम

बिलासपुर के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह ने बताया कि जांच से पता चला है कि श्रीवास के पास से बरामद करोड़ों रुपये के सोने और हीरे के आभूषण दिल्ली के भोगल इलाके में स्थित आभूषण की एक दुकान से लूटे गए थे। सिंह के मुताबिक, दिल्ली पुलिस का एक दल छत्तीसगढ़ पहुंचा है और मामले की जांच की जा रही है। लुटेरे इस सप्ताह की शुरुआत में आभूषण की दुकान में घुसे, स्ट्रॉन्ग रूम में छेद किया और 20 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के गहनों के साथ-साथ पांच लाख रुपये नकद लेकर फरार हो गए थे।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp