12 साल बाद भारत क्यों आए एफबीआई डायरेक्टर, दिल्ली में सीबीआई प्रमुख से मुलाकात में क्या बात हुई?

Delhi Crime: अमेरिकी जांच एजेंसी ‘फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन’ के निदेशक क्रिस्टोफर रे ने सोमवार को सीबीआई के निदेशक प्रवीण सूद से मुलाकात की।

फाइल फोटो

फाइल फोटो

11 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 11 2023 5:30 PM)

follow google news

Delhi Crime News: अमेरिकी जांच एजेंसी एफबीआई के निदेशक क्रिस्टोफर रे ने सोमवार को यहां केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के निदेशक प्रवीण सूद से मुलाकात की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। माना जा रहा है कि इस दौरान दोनों एजेंसियों के प्रमुखों ने वित्तीय क्षेत्र से जुड़े साइबर अपराध सहित विभिन्न क्षेत्रों में वृहद सहयोग को लेकर चर्चा की।

एफबीआई के निदेशक क्रिस्टोफर रे दिल्ली में

अधिकारियों ने बताया कि रे अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपराह्न दो बजकर करीब सात मिनट पर निर्धारित बैठक के लिए सीबीआई मुख्यालय पहुंचे। उन्होंने कहा कि रे दो दिवसीय यात्रा पर रविवार शाम दिल्ली पहुंचे और उनका भारतीय कानून-व्यवस्था अवस्थापना से जुड़े शीर्ष अधिकारियों से भी मिलने का कार्यक्रम है। अधिकारियों ने बताया कि सूद और रे की मुलाकात के दौरान साइबर अपराध से जुड़ी सूचनाओं के आदान-प्रदान से संबंधित विभिन्न पहलुओं पर चर्चा हो सकती है।

गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की नाकाम साजिश

इसके अलाववा  मादक पदार्थ, लंबित न्यायिक अनुरोध और वांछित अपराधियों का प्रत्यर्पण चर्चा का एजेंडा हो सकता है। यह उच्चस्तरीय यात्रा अमेरिकी धरती पर सिख अलगाववादी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की नाकाम साजिश में भारत के शामिल होने के वाशिंगटन के आरोपों की पृष्ठभूमि में हो रही है। भारत ने आरोपों की जांच के लिए पहले ही जांच टीम गठित कर दी है।

(PTI)

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp