इजराइली दूतावास विस्फोट मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एफ़आईआर दर्ज, संदिग्धों की तलाश जारी

Delhi: दिल्ली में इजराइली दूतावास के पास हुए विस्फोट मामले में दिल्ली पुलिस ने ‘‘अज्ञात’’ लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की है।

Photo

Photo

30 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 30 2023 2:34 PM)

follow google news

Delhi Big News: Delhi News: राष्ट्रीय राजधानी में इजराइली दूतावास के पास हुए विस्फोट मामले में दिल्ली पुलिस ने ‘‘अज्ञात’’ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि एक पुलिस अधिकारी की शिकायत पर तुगलक रोड पुलिस थाने में विस्फोटक पदार्थ अधिनियम की धारा 3 (जीवन या संपत्ति को खतरे में डालने वाला विस्फोट करने का दंड) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है।

दिल्ली के चाणक्यपुरी स्थित इजराइल के दूतावास के पास मंगलवार शाम को एक विस्फोट हुआ था। घटनास्थल से इजराइली राजदूत को ‘‘अभद्र’’ भाषा में संबोधित एक पत्र बरामद किया गया था। इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ था। इजरायल एंबेसी से तकरीबन ढाई सौ मीटर दूर नंदा हाउस के सामने मंगलवार शाम 5:45 बजे के करीब हुए संदिग्ध धमाके के तीन दिनों बाद दिल्ली पुलिस ने इस मामले में एफआईआर दर्ज की है। एफआईआर तुगलक रोड थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ की है।

एफआईआर भले ही तुगलक रोड थाने में दर्ज की गई है, लेकिन जांच में केंद्रीय एजेंसियों भी शामिल है। बुधवार के दिन स्पॉट पर एनएसजी की टीम, एनआईए के अधिकारी और स्पेशल सेल की टीम जांच के लिए गई थी। एनएसजी की टीम बुधवार के दिन मौके पर आई थी, और वहां से सबूत इकट्ठा किए थे। मौके से पेड़ पौधों के पत्ते, मिट्टी के सैंपल लिए गए थे, ताकि ये पता लग सके की जो धमाके की आवाज लोगो ने सुनी, वो आखिर था क्या और धमाके के लिए इस्तेमाल किस एक्सप्लोसिव का किया गया था। एनएसजी ब्लास्ट सैंपल रिपोर्ट दिल्ली पुलिस को जल्द सौप सकती है।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp