हर वारदात से पहले नया गैंग, फोन और गाड़ी का इस्तेमाल नहीं… बांग्लादेशी डकैत दिल्ली से अरेस्ट

Delhi News: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने एक शातिर बांग्लादेशी डकैत को गिरफ्तार किया है

Crime Tak

Crime Tak

15 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 15 2024 7:40 PM)

follow google news

Delhi News: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच टीम ने एक शातिर बांग्लादेशी डकैत को गिरफ्तार किया है. वह हर डकैती से पहले एक नया गैंग बनाता था. वह किसी बड़ी लूट या डकैती को अंजाम देने के बाद गिरोह को खत्म कर देता था. अपराध की योजना बनाते समय पुलिस की निगरानी से बचने के लिए उसने मोबाइल फोन और कार का इस्तेमाल नहीं किया. लेकिन, एक मुठभेड़ के दौरान क्राइम ब्रांच की टीम ने बांग्लादेशी डकैत मिराज और उसके साथी शाहिद को गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिलने के बाद मिराज को पकड़ने के लिए द्वारका के एक गांव में जाल बिछाया गया. जब पुलिस टीम ने मिराज को देखा और उसे आत्मसमर्पण करने के लिए कहा, तो उसने और उसके साथी ने पुलिस टीम पर गोलीबारी शुरू कर दी. जिसमें से एक गोली इंस्पेक्टर अक्षय की बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी. इस दौरान शाहिद द्वारा चलाई गई गोली से हेड कांस्टेबल गौरव बाल-बाल बच गए.

अशोक विहार में 2 करोड़ रुपये की डकैती को अंजाम दिया गया

बांग्लादेशी डकैत मिराज ने अशोक विहार में 2 करोड़ रुपये की बड़ी डकैती को अंजाम दिया था. उन्होंने वहां से 2 किलो सोना लूटा था. इसके बाद 13 मार्च को दिल्ली के प्रीत विहार में परिवार को बंधक बनाकर डकैती की बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया. पुलिस के मुताबिक जानकारी मिली है कि यहां से 29 लाख रुपये कैश और बड़ी मात्रा में सोने के आभूषण लूटे गए हैं.

नए लड़कों को शामिल कर अपराध के लिए नया गिरोह बनाते थे

क्राइम ब्रांच की टीम काफी समय से मिराज की तलाश में जुटी थी. दिल्ली पुलिस के मुताबिक मिराज ने पुलिस से बचने के लिए मोबाइल फोन का इस्तेमाल भी नहीं किया. यहां तक कि उन्होंने कार या वाहन का भी इस्तेमाल नहीं किया. इतना ही नहीं, वह इतना शातिर था कि किसी भी डकैती को अंजाम देने से पहले नए लड़कों को शामिल कर एक नया गैंग बना लेता था. लूटे गए पैसों में उनका हिस्सा देने के बाद वह उनसे दोबारा कभी नहीं मिलेंगे। गिरोह के अपराधी भी एक-दूसरे को नहीं जानते थे. मिराज ने स्वयं सबसे सीधे संपर्क किया।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp