जापान की ट्रेन में सिरफिरे का कोहराम, चाकूबाजी में एक दर्जन से भी ज्यादा लोग घायल, ट्रेन में लगाई आग, देखिए Viral Video

जापान (Japan) में एक सिरफिरे ने अचानक लोगों पर ताबड़तोड़ चाकू के वार करने शुरु कर दिए, हमलावर बैटमेन कॉमिक के करेक्टर जोकर की ड्रेस पहने हुए था, Get more crime news Hindi, videos and more on Crime Tak

CrimeTak

02 Nov 2021 (अपडेटेड: Mar 6 2023 4:08 PM)

follow google news

JAPAN TRAIN STABBING INCIDENT:

हमलावर की उम्र 24 साल बताई जा रही है, लोगों के मुताबिक वो हमलावर बैटमेन कॉमिक के करेक्टर जोकर की ड्रेस पहने हुए था। उस आदमी ने हरे रंग की शर्ट, नीले और बैंगनी रंग का पेंट और कोट पहन रखा था। इस ट्रेन में सवार लोग हैलोवीन पार्टी में भाग लेने जा रहे थे। ये ट्रेन शिनीजुकू की तरफ जा रही थी जहां पर ये पार्टी हो रही थी।

क्योंकि हैलवीन की पार्टी थी तो किसी ने हमलावर पर शक भी नहीं किया। उन्हें लगा कि वो भी हैलोवीन के किरदार का ड्रेस पहनकर पार्टी में शामिल होने के लिए जा रहा है। अचानक इस हमलावर ने लोगों पर ताबड़तोड़ चाकू के वार करने शुरु कर दिए। जिस वक्त ये वारदात हुई उस वक्त ट्रेन लोगों से ठसाठस भरी हुई थी।

वैसे भी जापान में ज्यादातर ट्रेनें भरी हुई हालत में ही चलती हैं। इस हमले से लोगों में दहशत फैल गई और वो इधर-उधर जान बचाने के लिए भागने लगे। इसी बीच हमलावर ने कोई तरल ज्वलनशील पदार्थ ट्रेन के फर्श पर डाल दिया और आग लगा दी।

आग लगने से दहशत फैल गई और ट्रेन को जैसे तैसे अगले स्टेशन पर रोकने के बाद लोगों को वहां से निकाला गया। जापान से आए इस वीडियो में लोगों के चेहरों पर दहशत साफ देखी जा सकती है । देखिए कैसे लोग अपनी जान बचाने के लिए ट्रेन से उतरकर भाग रहे हैं और ट्रेन में आग लगी हुई दिख रही है।

बाद में पुलिस ने इस सिरफिरे को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद इसने बताया कि वो लोगों को इस वजह से मारना चाहता था कि उसे मौत की सजा मिले। इस वारदात में 17 लोगों के घायल होने की खबर हैं जिसमें 3 की हालत गंभीर बताई जा रही है।

जापान में बढ़ने लगे इस तरह के हमले

दुनिया के मुकाबले जापान में क्राइम रेट बेहद कम है। हालांकि हाल के साल में चाकूबाजी की वारदातों में इजाफा हुआ है। इसी साल अगस्त में एक सिरफिरे ने ट्रेन में चाकू मारकर 10 लोगों को घायल कर दिया था। उसने पुलिस को बताया था कि एक लड़की की मनाही के बाद उसने ये हमला किया।

मई 2019 में जापान के कावासाकी शहर में एक सिरफिरे ने स्कूल बस का इंतजार कर रहे बच्चों को निशाना बनाया था जिसमें 19 बच्चों को निशाना बनाया गया था बाद में हमलावर ने खुदकुशी कर ली थी।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp