नूंह हिंसा मामले में कांग्रेस विधायक मामन खान गिरफ्तार

कांग्रेस विधायक मामन खान को 31 जुलाई को नूंह हिंसा मामले में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

Nuh Violence Congress MLA Arrested

Nuh Violence Congress MLA Arrested

15 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 15 2023 11:35 AM)

follow google news

Nuh Violence Congress MLA : आखिरकार हरियाणा पुलिस ने कांग्रेस विधायक मामन खान को गिरफ्तार कर लिया है। वो फिरोजपुर झिरका से विधायक हैं। पुलिस का कहना है कि हिंसा मामले में उसकी संलिप्तता सामने आई है। 

सांप्रदायिक झड़पों के बाद दर्ज की गई प्राथमिकी में फिरोजपुर झिरका से विधायक खान आरोपी थे। उन्हें कल देर रात गिरफ्तार कर लिया गया।

फिरोजपुर झिरका के पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) और मामले की जांच कर रही एसआईटी (विशेष जांच दल) के प्रमुख सतीश कुमार ने गिरफ्तारी की पुष्टि की।

सूत्रों ने बताया कि नूंह में उस अदालत परिसर में और उसके आस पास सुरक्षा कड़ी कर दी गई है जहां खान को दिन में पुलिस द्वारा पेश किए जाने की संभावना है।

हरियाणा सरकार ने बृहस्पतिवार को उच्च न्यायालय को बताया था कि नूंह हिंसा के बाद दर्ज प्राथमिकी में खान को आरोपी बनाया गया था, साथ ही दावा किया गया था कि पुलिस के पास आरोपों को साबित करने के लिए फोन कॉल रिकॉर्ड और अन्य सबूत हैं।

31 जुलाई को नूंह में विश्व हिंदू परिषद के नेतृत्व वाले जलाभिषेक यात्रा पर भीड़ ने हमला किया था। हमले के दौरान छह लोगों की मौत हो गई थी, इनमें से अधिकतर पर जलाभिषेक यात्रा के दौरान हमला हुआ था। गुरुग्राम से सटे एक मस्जिद पर हुए हमले में एक मौलवी की मौत हो गई थी।

हिंसा के बाद एक अगस्त को नूंह के एक थाने में दर्ज इस प्राथमिकी सहित कई अन्य प्राथमिकी दर्ज की गई। खान को एक अगस्त की प्राथमिकी के संबंध में दंड प्रक्रिया संहिता (सीआरपीसी) की धारा 160 (पुलिस के सामने उनकी उपस्थिति की आवश्यकता) के तहत नोटिस दिया गया था।

वकील ने कहा कि खान और तौफीक के फोन कॉल विवरण और टावर स्थानों की जांच की गई। उन्होंने कहा कि यह पाया गया कि 31 जुलाई की हिंसा से पहले 29 और 30 जुलाई को उनके बीच फोन पर बातचीत हुई थी।

इनपुट - पीटीआई

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp