लॉरेंस और सलमान खान की टीआरपी साजिश ? पूर्व सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने दिया विवादित बयान

Brijbhushan Sharan Singh News: भारतीय कुश्ती के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बयान से विवाद खड़ा हो गया है। बृजभूषण सिंह ने लॉरेंस बिश्नोई और सलमान खान के विवाद पर बड़ा बयान दिया है।

कुश्ती संघ के पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (फाइल फोटो)

BJP नेता बृजभूषण शरण सिंह की मुश्किलें बढ़ गईं हैं

23 Oct 2024 (अपडेटेड: Oct 23 2024 1:06 PM)

follow google news

Brijbhushan Sharan Singh News: भारतीय कुश्ती के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के बयान से विवाद खड़ा हो गया है। बृजभूषण सिंह ने लॉरेंस बिश्नोई और सलमान खान के विवाद पर बड़ा बयान दिया है। बीजेपी के पूर्व सांसद ने कहा कि इसमें दोनों आदमी का काम हो रहा है। सलमान की भी टीआरपी बढ़ रही है और गैंग्स्टर लॉरेंस बिश्नोई की भी टीआरपी बढ़ रही है। इतना ही नहीं, उन्होंने इससे आगे भी कहा -  कहीं यह दोनों की मिलीभगत न हो।

बृजभूषण सिंह ने कहा - इस विवाद से दोनों का फायदा हो रहा है। एक तरफ सलमान की टीआरपी बढ़ रही है, दूसरी तरफ लॉरेंस की भी टीआरपी में इज़ाफा हो रहा है।

हम सब जानते हैं कि बृजभूषण विवादित बयानों के लिए चर्चा में रहते हैं। इस बार लोकसभा चुनाव में उनका टिकट कट गया था। उनके बेटे को बीजेपी ने टिकट दिया था और वो जीत भी गए। इससे पहले देश के कई नामचीन पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह पर गंभीर आरोप लगाए थे।

बृजभूषण पर आरोप तय करते हुए ट्रायल कोर्ट ने माना था कि उनके खिलाफ आरोप तय करने के लिए रिकॉर्ड पर पर्याप्त सामग्री है। बृजभूषण ने मामले से जुड़ी FIR को रद्दद करने का निर्देश देने की मांग की थी। कई महिला पहलवानों ने यौन उत्पीड़न आरोप के साथ ही उनके अपमान का आरोप लगाया गया था।

दिल्ली पुलिस ने बृजभूषण के खिलाफ बीते साल 15 जून को धारा 354 (महिला की गरिमा को ठेस पहुंचाने के इरादे से उस पर हमला या आपराधिक बल), 354 ए (यौन उत्पीड़न), 354 डी (पीछा करना) और आईपीसी की धारा 506 (आपराधिक धमकी) के तहत आरोप पत्र दायर किया था। 

18 जनवरी 2023 को रेसलर बजरंग पूनिया, साक्षी मलिक, विनेश फोगाट समेत 30 से ज्यादा रेसलर्स ने बृजभूषण शरण सिंह पर यौन शोषण के आरोप लगाते हुए दिल्ली के जंतर-मंतर पर प्रदर्शन किया था। पहलवानों का विरोध-प्रदर्शन काफी दिनों तक चला। तत्कालीन खेल मंत्री ने पहलवानों से कई दौर की बात की थी और उन्हें न्याय का आश्वासन दिया था, जिसके बाद सरकार ने आरोपों की जांच के लिए कमिटी बनाई थी। हालांकि, कमिटी जांच रिपोर्ट पब्लिक नहीं की गई थी। बृजभूषण शरण सिंह पर 6 बालिग पहलवानों के यौन शोषण का आरोप लगाया था। 

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp