3300 रुपए की उधारी वापस मांगी तो काट दिया युवक का गला, दरभंगा के सौरभ हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा

Bihar Crime News: सौरभ हत्याकांड का दरभंगा पुलिस ने खुलासा कर दिया है मात्र 3300 रूपये के लेन देन में ऋषिकेश ने की थी सौरभ की हत्या।

जांच में जुटी पुलिस

जांच में जुटी पुलिस

18 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 18 2023 2:45 PM)

follow google news

दरभंगा से प्रहलाद कुमार की रिपोर्ट

Bihar Crime News: बिहार की दरभंगा पुलिस ने आखिरकार 72 घंटे के अंदर सौरभ झा हत्याकांड में सनसनीखेज खुलासा कर दिया है। पुलिस ने हत्या की गुत्थी सुलझाते हुए सौरभ झा के कातिल ऋषि कुमार को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। खुलासा करते हुए दरभंगा के सिटी SP सागर कुमार ने मीडिया को बताया कि महज 3300 सौ रूपये बकाया मांगने के कारण ऋषि ने सौरभ झा की तेज़धार हथियार से काट कर हत्या कर दी थी। 

तेज़धार हथियार से काट कर हत्या 

गिरफ्तारी के बाद जिस हथियार से हत्या की गयी थी वह भी पुलिस ने ऋषि की निशानदेही पर बरामद कर लिया है। दरअसल पूरी घटना बारह सितम्बर की है लेकिन इसकी जानकारी तेरह सितम्बर को तब सामने आया जब दरभंगा के सिंघवाड़ा थाना इलाके में आम के बगीचे में सौरभ झा का खून से लथपथ शव मिलने से सनसनी फ़ैल गयी थी। पुलिस और ग्रामीणोंके सहयोग से शव की पहचान की गयी तो पता चला कि मृतक सौरभ सिंघवाड़ा गांव का ही रहनेवाला है और मंदिर परिसर में एक दूकान चलाता था। 

दुकान से घर के रास्ते में मिली लाश

12 सितम्बर की रात सौरभ दुकान बंद कर जब घर नहीं पंहुचा तब परिवार वालो ने इसकी खोजबीन अपने स्तर से की लेकिन सफलता नहीं मिली रात भर लोगो ने सौरभ की तालाश की लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। अगले दिन मजदूरों ने बगीचे से गुजरते वक्त सौरभ का शव देखा। इसके बाद लोगो ने पुलिस को इसकी सूचना दी। मामले की गंभीरता को देखते दरभंगा के सिटी SP सागर कुमार खुद दलबल के साथ मौके पर पहुंच लोगो से पूछताछ भी की थी। 

बकाया 3300 रूपये ऋषिकेश से मांगने पहुंचा था

शव को देखने से साफ़ पता चल रहा था की तेज़ धार हथियार से सौरभ पर कई वार किये गए थे जिससे उसकी मौत हो गयी वही सौरभ की बाइक बगल मे ही पड़ी थी। पुलिस ने सौरभ के कॉल डीटेल और मोबाइल लोकेशन के आधार पर सौरभ झा के कातिल ऋषिकेश को गिरफ्तार कर लिया। सख्ती से पूछताछ के बाद पता चला कि मृतक अपने बकाया 3300 रूपये ऋषिकेश से मांगने पहुंचा था इसी पैसे के कारण बात बढ़ गयी और एक प्लानिंग के तहत सौरभ की ऋषिकेश ने हत्या कर दी।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp