Crime Branch के ASI को बदमाशों ने घर के सामने मारी गोली, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

SURABHI TIWARI

03 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 3 2024 12:58 PM)

Crime Branch ASI Shot Dead: हरियाणा के करनाल में बेखौफ गुंडों ने क्राइम ब्रांच के एक अफसर की उन्हीं के घर के बाहर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी. हरियाणा में पिछले दिनों आम लोगों और व्यापारियों के बाद अब पुलिसकर्मी पर हुए जानलेवा हमले को लेकर सूबे की कानून व्यवस्था पर सवाल उठने लगे हैं.

CrimeTak
follow google news

Karnal, Haryana: हरियाणा के करनाल में बेखौफ गुंडों ने क्राइम ब्रांच के एक अफसर की उन्हीं के घर के बाहर गोलियों से भूनकर हत्या कर दी. हरियाणा में पिछले दिनों आम लोगों और व्यापारियों के बाद अब पुलिसकर्मी पर हुए जानलेवा हमले को लेकर सूबे की कानून व्यवस्था पर सवाल उठने  लगे हैं. ASI का नाम संजीव कुमार था. संजीव पुलिस विभाग में 2002 में कॉंस्टेबल के पद पर भर्ती हुए थे. करनाल के कुटेल गांव के रहने वाले संजीव फिलहाल यमुनानगर की क्राइम ब्रांच में तैनात थे. संजीव का कुछ दिन पहले ही ऑपरेशन हुआ था इसी के बाद डॉक्टर ने इन्हें सुबह शाम टहलने की सलाह दी थी जिस वजह से हादसे के वक्त वो शाम को घर के नजदीक ही वॉक पर निकले थे.

शाम की वॉक पर मारी गोली

यह भी पढ़ें...

ASI संजीव जब घर के बाहर वॉक कर रहे थे तभी पीछे से बाइक पर सवार दो बदमाश आए और उन पर दो राउंड फायरिंग कर दी. एक गोली सीधे ASI के माथे पर लगी और दूसरी कमर पर. संजीव कुमार की मौके पर ही मौत हो गई. गोलियों की आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोग घरों से बाहर निकल आए और बुरी तरह से घायल ASI को फौरन नजदीकी अस्पताल ले गए. मगर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. देर शाम इस वारदात की खबर से पूरे हरियाणा पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. 

नहीं थी किसी से दुश्मनी

वारदात की खबर मिलते ही फौरन पुलिस, CIA और FSL की टीमें मौके पर पहुंच गईं. मौका-ए-वारदात से FSL की टीम ने गोलियों के खोखे भी बरामद कर लिये. दूसरी ओर वारदात की खबर से ASI के परिवार में मातम पसरा हुआ है. कुछ समय पहले ही ASI संजीव के भाई और पिता का भी देहांत हुआ था. घर की सारी जिम्मेदारी अब इन्हीं के कंधों पर थी. संजीव की उम्र करीब 42 साल थी. वो अपने पीछे पत्नी और दो बच्चे छोड़ गए हैं. उनका बेटा  कनाडा में पढ़ता है जबकि बेटी 11वीं कक्षा की छात्र है. परिवार वालों का कहना है कि संजीव की किसी से दुश्मनी नहीं थी. आसपड़ोस के लोग भी संजीव की सुलझे हुए स्वभाव की वजह से उन्हें पसंद करते थे. यही वजह है कि उन पर हुए जानलेवा हमले के पीछे का कारण उनका परिवार और करीबी नहीं बता पा रहे हैं. 

पुलिस ने क्या कहा?

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जांच टीम मौके पर पहुंच कर जरूरी सबूत जुटा रही है. मौके पर फॉरेंसिक टीम भी बुलाई गई है. साथ ही साथ बदमाशों की धरपकड़ के लिये इलाके में नाकाबंदी कर दी गई है और आसपास के सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं. पुलिस ने दावा किया है कि हमलावरों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. दूसरी ओर पुलिस सूत्र बताते हैं कि वारदात से साफ है कि ये हत्या प्लानिंग के तहत की गई है क्योंकि गोली सीधे सिर पर मारी गई है. पुलिस अधिकारियों ने ये भी दावा किया कि प्लानिंग में शामिल किसी भी गुंडे को बख्शा नहीं जाएगा. इस बाबत अलग-अलग टीमें बना दी गई हैं. 

    follow google newsfollow whatsapp