'बीजेपी में शामिल होने के लिये 25 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी'

आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक ऋतुराज झा ने सोमवार को दिल्ली विधानसभा में आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने उनसे पार्टी से अलग होने और 10 विधायकों को उनके साथ लाने के लिए 25 करोड़ रुपये की पेशकश की थी।

AAP MLA Rituraj Jha

AAP MLA Rituraj Jha

01 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 1 2024 5:40 PM)

follow google news

AAP MLA Rituraj Jha: आम आदमी पार्टी (आप) के विधायक ऋतुराज झा ने सोमवार को दिल्ली विधानसभा में आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी ने उनसे पार्टी से अलग होने और 10 विधायकों को उनके साथ लाने के लिए 25 करोड़ रुपये की पेशकश की थी।

दिल्ली विधानसभा में आप नेता ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर “दिल्ली सरकार को कुचलने की मंशा” रखने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, “दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एकमात्र ऐसे नेता हैं जिन्होंने दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को चार बार हराया है - 2013, 2015, 2020 विधानसभा चुनाव और 2022 एमसीडी चुनाव। उन्होंने (भाजपा ने) एक बार फिर घटिया चाल चली है।”

पीटीआई के मुताबिक, झा ने कहा कि रविवार को उनसे भाजपा में शामिल होने के प्रस्ताव के साथ संपर्क किया गया था।

झा ने कहा, “कल, मैं ‘इंडिया’ महारैली के बाद एक शादी में शामिल होने के लिए बवाना के दरियापुर गया था। वहां कुछ लोग थे जो पिछले तीन-चार दिन से फोन पर मुझसे संपर्क करने की कोशिश कर रहे थे।”

उन्होंने कहा, “रात सवा नौ बजे जब मैं वहां पहुंचा तो तीन-चार लोग मुझे एक तरफ ले गए और बोले ‘देख लेना, नहीं मानोगे तो कुछ नहीं मिलेगा। राष्ट्रपति शासन लग जाएगा। आप 10 विधायक लेकर आएं और हम आप में से प्रत्येक को 25 करोड़ रुपये देंगे। आपको भाजपा सरकार में मंत्री बनाया जाएगा’।”

आप विधायकों के पार्टी नहीं छोड़ने पर जोर देते हुए झा ने भाजपा पर अपना हमला तेज करते हुए कहा कि ‘ऑपरेशन लोटस’ फिर से शुरू हो गया है।

भाजपा विधायक विजेंद्र गुप्ता ने झा से पूछा कि क्या उन्होंने भाजपा में शामिल होने के लिए फोन आने के बाद पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है।

गुप्ता ने कहा, “आप विधायकों ने पहले भी एक दर्जन बार आरोप लगाया है कि उन्हें पैसे की पेशकश की गई थी। सदन की पवित्रता का उपयोग कुछ भी कहने के लिए नहीं किया जाना चाहिए। आप कब तक झूठ बोलेंगे?”

ऐसे में सवाल ये भी उठता है कि क्या आप विधायक ने इस बाबत पुलिस में शिकायत दर्ज कराई या नहीं? उधर, केजरीवाल को एक अधीनस्थ अदालत ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp