डीजीपी की बेटी से शादी, महिला मित्र से अफेयर, यूपी के IPS अंकित मित्तल को फिर मिली ये सजा, जिंदगी भर होगा पछतावा

PRIVESH PANDEY

• 04:27 PM • 25 Jun 2024

UP News: हाल ही में उत्तर प्रदेश के उन्नाव में तैनात सीओ कृपा शंकर कन्नौजिया का नाम एक्सट्रामैरिटल अफेयर्स के कारण सुर्खियों में रहा था. अब एक और IPS अधिकारी अंकित मित्तल की प्रेम कहानी चर्चा में है. I

SP अंकित मित्तल

SP अंकित मित्तल

follow google news

UP News: हाल ही में उत्तर प्रदेश के उन्नाव में तैनात सीओ कृपा शंकर कन्नौजिया का नाम एक्सट्रामैरिटल अफेयर्स के कारण सुर्खियों में रहा था. अब एक और IPS अधिकारी अंकित मित्तल की प्रेम कहानी चर्चा में है. IPS अंकित मित्तल (IPS Ankit Mittal) पर उनकी पत्नी ने एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का आरोप लगाया है, जिसके बाद उन्हें सस्पेंड कर दिया गया है. आइए जानते हैं कौन हैं आईपीएस अंकित मित्तल और क्या है पूरा मामला?

आईपीएस अंकित मित्तल सस्पेंड

यह भी पढ़ें...

अंकित मित्तल मूल रूप से हरियाणा के सोनीपत के निवासी हैं. वे 2014 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और उनके पिता का नाम राजेन्द्र मित्तल है. अंकित मित्तल का जन्म 26 जुलाई 1989 को हुआ था और उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की डिग्री हासिल की है. वे गोंडा जिले के कप्तान भी रह चुके हैं और अपने कार्यकाल के दौरान उन्होंने कई महत्वपूर्ण जिम्मेदारियाँ निभाई हैं.

एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर का आरोप

अंकित मित्तल की पत्नी सौम्या मित्तल उत्तर प्रदेश के पूर्व डीजीपी गोपाल गुप्ता की बेटी हैं. पेशे से वे बाल रोग विशेषज्ञ हैं. अंकित और सौम्या की शादी 2008 में हुई थी और उनके दो बच्चे हैं, एक बेटा और एक बेटी. अंकित मित्तल पर चित्रकूट में एसपी के पद पर रहते हुए कोर्ट के आदेश पर फर्जी मुठभेड़ का मुकदमा भी दर्ज हुआ था, जो उनके करियर में एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम है.

डीजीपी की बेटी से शादी

गोंडा में एसपी के पद से हटाए जाने के बाद अब अंकित मित्तल को निलंबित कर दिया गया है. उनकी पत्नी की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है. वर्तमान में वे चुनार के ट्रेनिंग सेंटर पर तैनात थे. बताया जा रहा है कि शादी के बाद से ही अंकित और उनकी पत्नी के बीच संबंध अच्छे नहीं थे, जिसका कारण महिला मित्र बताया जा रहा है. यह विवाद तब खुलकर सामने आया जब अंकित गोंडा के एसपी थे और शिकायत मुख्यमंत्री तक पहुंची थी. मध्यस्थता कराने की कोशिशें हुईं लेकिन वे असफल रहीं. पत्नी के लगाए गए आरोपों की जांच डीजी ट्रेनिंग द्वारा की गई जो सही पाई गईं, जिसके बाद शासन ने उन्हें निलंबित कर दिया.

    follow google newsfollow whatsapp