हाथरस कांड में फरार चल रहे 1 लाख के इनामी मधुकर ने किया दिल्ली में सरेंडर, आज कोर्ट में होगी पेशी

Hathras Satsang Stampede: हाथरस में 2 जुलाई को मची भगदड़ के मामले में पुलिस ने देवप्रकाश मधुकर को मुख्य आरोपी बनाया था और उसकी तलाश जारी थी. 

CrimeTak

• 01:49 PM • 06 Jul 2024

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

हाथरस कांड के मुख्य आरोपी मधुकर ने किया सरेंडर

point

पुलिस ने रखा था 1 लाख का इनाम

point

दिल्ली के अस्पताल में चल रहा था इलाज

Hathras Satsang Stampede: हाथरस में 2 जुलाई को मची भगदड़ के मामले में पुलिस ने देवप्रकाश मधुकर को मुख्य आरोपी बनाया था और उसकी तलाश जारी थी. अब खबर है कि हाथरस कांड के मुख्य आरोपी ने दिल्ली में आत्मसमर्पण कर दिया है. इसके बाद यूपी पुलिस ने देवप्रकाश मधुकर को हिरासत में ले लिया है. यह जानकारी देवप्रकाश मधुकर के वकील ने दी है.

1 लाख के इनामी मधुकर ने किया दिल्ली में सरेंडर

दरअसल, हाथरस में सत्संग के दौरान भगदड़ मची थी जिसमें 121 लोगों की मौत हो गई थी. मरने वालों में ज्यादातर महिलाएं और बच्चे थे. जिस सत्संग में यह हादसा हुआ था, उस सत्संग के मुख्य सेवादार देवप्रकाश मधुकर थे. हाथरस कांड में शामिल बाबा सूरजपाट जाटव उर्फ भोले बाबा के वकील ए.पी. सिंह ने ही मधुकर के आत्मसमर्पण की जानकारी दी है. बताया जा रहा है कि हाथरस कांड के मुख्य आरोपी ने दिल्ली के एक अस्पताल में आत्मसमर्पण किया है.

दिल्ली के अस्पताल में चल रहा था इलाज

भोले बाबा के वकील ए.पी. सिंह ने कहा कि देवप्रकाश मधुकर का आत्मसमर्पण करा दिया गया है, क्योंकि उनका इलाज चल रहा था, इसलिए दिल्ली में पुलिस, एसआईटी और एसटीएफ को बुलाया गया.

उन्होंने आगे कहा कि हमने वादा किया था कि अग्रिम जमानत के लिए आवेदन नहीं करेंगे क्योंकि हमने कुछ गलत नहीं किया है. हमारा अपराध क्या है? वह एक इंजीनियर और हृदय रोगी हैं. चिकित्सकों ने कहा कि उनकी हालत अब स्थिर है और इसलिए हमने जांच में शामिल होने के लिए आत्मसमर्पण कर दिया.

घटना के बाद से मधुकर फरार चल रहे थे और पुलिस ने उन पर 1 लाख का इनाम रखा था। पुलिस उन्हें खोज रही थी, लेकिन अब मधुकर के आत्मसमर्पण की खबर सामने आई है/

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp