32 साल के इंस्पेक्टर की चलती बस में सोते-सोते गई जान, जब कंडक्टर ने उन्हें जगाने की कोशिश की तो...

Prayagraj News: प्रयागराज में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां 32 वर्षीय पुलिस इंस्पेक्टर अनुराग शर्मा की चलती बस में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई।

CrimeTak

• 01:45 PM • 15 Sep 2024

follow google news

Prayagraj News: प्रयागराज में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है, जहां 32 वर्षीय पुलिस इंस्पेक्टर अनुराग शर्मा की चलती बस में रहस्यमय परिस्थितियों में मौत हो गई। वह लखनऊ से प्रयागराज की यात्रा कर रहे थे और घटना का पता तब चला जब बस प्रयागराज पहुंची, लेकिन वह बस से नहीं उतरे। जब कंडक्टर उन्हें जगाने गया, तो उनका शरीर बेजान मिला। कंडक्टर ने उन्हें हिलाया, तो वह सीट से गिर गए। तुरंत पुलिस और वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी गई और उन्हें SRN हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इस दुखद घटना से परिवार में शोक की लहर दौड़ गई, विशेष रूप से पत्नी और उनके दो छोटे बेटों (10 और 8 वर्ष) को गहरा आघात लगा। पत्नी खबर सुनते ही बेहोश हो गई। अनुराग मूल रूप से सहारनपुर के रहने वाले थे। 

चलती बस में इंस्पेक्टर की संदिग्ध मौत

अनुराग शर्मा 2013 बैच के पुलिस अधिकारी थे और वर्तमान में लखनऊ में कोर्ट की सुरक्षा में तैनात थे। इससे पहले वह प्रयागराज क्राइम ब्रांच के साथ-साथ करेली और खुल्दाबाद थानों के प्रभारी भी रहे थे। हाल ही में उनका स्थानांतरण लखनऊ हुआ था, लेकिन उनका परिवार अभी भी प्रयागराज के खुल्दाबाद में रह रहा था। रविवार को छुट्टी होने के कारण वह अपने परिवार से मिलने के लिए प्रयागराज आ रहे थे। हालांकि, यात्रा के दौरान ही यह अनहोनी घट गई और उनकी मौत हो गई।

प्रयागराज पहुंचने पर खुलासा

शनिवार देर शाम अनुराग लखनऊ से मिर्जापुर जाने वाली बस में सवार हुए थे और उन्होंने प्रयागराज तक का टिकट लिया था। थोड़ी देर बाद वह बस में सो गए। रात करीब ढाई बजे बस प्रयागराज के जीरो रोड बस स्टैंड पर पहुंची, लेकिन अनुराग नीचे नहीं उतरे। जब कंडक्टर ने उन्हें जगाने की कोशिश की, तो उनकी मौत का पता चला। वह साधारण कपड़ों में थे, इसलिए तुरंत उनकी पहचान नहीं हो पाई, लेकिन उनकी जेब में मिले मोबाइल और आईडी के जरिए उनकी पहचान की गई।

2013 बैच के अनुराग शर्मा लखनऊ कोर्ट सुरक्षा में थे तैनात

अभी तक उनकी मौत की असल वजह साफ नहीं हो पाई है। पुलिस ने मामले की जांच के लिए कई पहलुओं पर ध्यान दिया है। कंडक्टर से पूछताछ की गई है और लखनऊ तथा प्रयागराज के बस स्टैंड पर लगे सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है, ताकि यह पता लगाया जा सके कि बस यात्रा के दौरान कोई संदिग्ध गतिविधि तो नहीं हुई।

प्राथमिक जांच में दिल का दौरा मौत का कारण

प्राथमिक जांच में यह आशंका जताई जा रही है कि अनुराग की मौत दिल का दौरा पड़ने से हो सकती है। एसीपी मनोज सिंह ने बताया कि अनुराग की मौत के बाद शव को SRN अस्पताल में सुरक्षित रखा गया है और परिवार को सूचना दी जा चुकी है। अनुराग के करीबी साथियों ने बताया कि वह कुछ समय से लिवर संबंधी समस्या से जूझ रहे थे, लेकिन यह समस्या कितनी गंभीर थी, इसकी जानकारी अभी स्पष्ट नहीं है। उनके निधन की खबर सुनने के बाद उनकी पत्नी की तबीयत भी खराब हो गई, जिसके कारण पुलिस उन्हें अस्पताल लेकर नहीं गई।

इस घटना ने परिवार और पुलिस विभाग दोनों को गहरे शोक में डाल दिया है, और अनुराग की असामयिक मृत्यु से सभी सकते में हैं। पुलिस विभाग उनकी मौत के हर पहलू की जांच कर रहा है ताकि कोई भी संभावित कारण छूटने न पाए।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp