हॉस्टल के बंद कमरे से आ रही थी चीखने-चिल्लाने की आवाज, नजारा देख सहमी लड़कियां… तीन के खिलाफ FIR

UP News: उत्तर प्रदेश के मथुरा में बी-टेक की एक छात्रा के साथ हुई एक गंभीर घटना ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी। लवी गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली छात्रा कीर्ति सेंगर को हॉस्टल इंचार्ज और उसके सहयोगियों ने कमरे में बंद कर बेरहमी से पिटाई की।

CrimeTak

21 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 21 2024 11:24 AM)

follow google news

UP News: उत्तर प्रदेश के मथुरा में बी-टेक की एक छात्रा के साथ हुई एक गंभीर घटना ने सोशल मीडिया पर हलचल मचा दी। लवी गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली छात्रा कीर्ति सेंगर को हॉस्टल इंचार्ज और उसके सहयोगियों ने कमरे में बंद कर बेरहमी से पिटाई की। यह घटना तब सामने आई जब इस मारपीट का वीडियो वायरल हो गया। वीडियो में छात्रा की दर्दनाक चीखें सुनकर उसकी सहेलियों ने उसकी जान बचाई। पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए हॉस्टल इंचार्ज जयपाल, वार्डन रूबी, और हॉस्टल मालिक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। यह मामला हॉस्टल खाली करने को लेकर विवाद से शुरू हुआ था, जिसके बाद हॉस्टल इंचार्ज और उसके सहयोगियों ने छात्रा पर हमला कर दिया।

मथुरा में छात्रा के साथ हॉस्टल में क्रूरता

कीर्ति सेंगर जो मूल रूप से हाथरस जिले की रहने वाली है, उन्होंने बताया कि वह अगस्त 2022 से मथुरा के आझई हाईवे स्थित लवी गर्ल्स हॉस्टल में रह रही थी। घटना वाले दिन, 17 सितंबर को वह हॉस्टल खाली कर दूसरी जगह शिफ्ट हो रही थी। इस दौरान वार्डन रूबी ने उस पर टिप्पणी की, जिसका जवाब कीर्ति ने दिया। इस पर वार्डन और हॉस्टल मालिक भड़क गए और कीर्ति पर हमला बोल दिया। छात्रा ने बताया कि उसे कमरे में बंद करके तीन लोगों ने उस पर हमला किया, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गई।

हॉस्टल खाली करने को लेकर शुरू हुआ विवाद

छात्रा ने आगे बताया कि जब वह मदद के लिए चिल्लाने लगी, तब हॉस्टल में रहने वाली उसकी मित्र मोहिनी, आस्था, खुशी और अन्य लड़कियों ने आकर उसे बचाया। छात्रा की चीखें सुनकर सभी सहम गए थे, लेकिन उसके दोस्तों ने हिम्मत दिखाते हुए उसे किसी तरह बचाया। इस घटना ने हॉस्टल में रहने वाली अन्य छात्राओं को भी दहशत में डाल दिया। मारपीट का वीडियो किसी लड़की ने बना लिया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसके बाद कीर्ति ने अपने परिजनों को इस घटना की सूचना दी, जिन्होंने मौके पर पहुंचकर पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

मित्रों ने आकर बचाई छात्रा की जान

पुलिस ने छात्रा की शिकायत पर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस का कहना है कि वायरल वीडियो की जांच की जा रही है और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। घटना की जांच करने वाले थाना प्रभारी ने बताया कि वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि छात्रा के साथ बुरी तरह से मारपीट की जा रही है, जिसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। इस घटना ने न केवल मथुरा में बल्कि पूरे प्रदेश में हॉस्टल की सुरक्षा और वहां की व्यवस्थाओं को लेकर कई सवाल खड़े कर दिए हैं।

तीन आरोपियों पर पुलिस ने दर्ज की FIR

इस घटना से यह भी साफ हो गया है कि हॉस्टल में रहने वाले छात्रों की सुरक्षा एक गंभीर मुद्दा बनता जा रहा है। पीड़िता के साथ हुई इस क्रूरता ने सभी को झकझोर कर रख दिया है

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp