NEET में एक और खुलासा! गलत रजिस्ट्रेशन नंबर पर जारी की आयुषी पटेल की मार्कशीट!

NEET: अब एक नए विवाद के अनुसार एनटीए ने आयुषी का रिजल्ट गलत एप्लीकेशन नंबर के साथ जारी कर दिया है जिसमें उसके अंक सिर्फ 355 दिखाए जा रहे हैं.

NEET Candidate Ayushi patel

NEET Candidate Ayushi patel

11 Jun 2024 (अपडेटेड: Jun 11 2024 10:17 PM)

follow google news

NEET News: नीट परीक्षा में 715 अंक लाने का दावा करने वाली आयुषी पटेल लगातार सुर्खियों में हैं. अब एक नए विवाद के अनुसार एनटीए ने आयुषी का रिजल्ट गलत एप्लीकेशन नंबर के साथ जारी कर दिया है जिसमें उसके अंक सिर्फ 355 दिखाए जा रहे हैं. सवाल यह उठता है कि अगर आयुषी को उसके सही एप्लीकेशन नंबर और आंसर की के मुताबिक 715 अंक मिले हैं तो उसका रिजल्ट गलत रजिस्ट्रेशन नंबर के साथ कैसे जारी कर दिया गया.

नीट पर NTA का एक और कारनामा आया सामने 

 लखनऊ की रहने वाली आयुषी पटेल का कहना है कि पहले एनटीए ने उसका रिजल्ट रोक दिया। फिर जब उसने ईमेल किया तो एनटीए ने उसे फटी हुई ओएमआर शीट भेजकर कारण बता दिया। जब यह मुद्दा राष्ट्रीय स्तर पर उठा तो कांग्रेस की प्रियंका गांधी ने इस पर ट्वीट किया। इसी बीच एक यूजर ने दावा किया कि आयुषी पटेल का रिजल्ट जारी कर दिया गया है. जांच में पता चला कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने लखनऊ की नीट छात्रा आयुषी पटेल का रिजल्ट गलत एप्लीकेशन नंबर के साथ अपलोड कर दिया है.

आयुषी के अनुसार एडमिट कार्ड पर उसका आवेदन क्रमांक 240411840741 था और एनटीए ने फटी हुई ओएमआर शीट के कारण रिजल्ट जारी करने से मना कर दिया था. लेकिन जब आयुषी का आवेदन क्रमांक 240411340741 डाला गया तो उसका रिजल्ट सामने आया, जिसमें उसके 355 अंक थे.

 गलत रजिस्ट्रेशन नंबर पर जारी की आयुषी पटेल की मार्कशीट! 

आयुषी ने दावा किया कि उसकी आंसर-की में 715 अंक थे. एनटीए ने इस त्रुटि पर कोई जवाब नहीं दिया है. आयुषी ने 4 जून को देर शाम जब रिजल्ट ऑनलाइन देखा तो उसमें रिजल्ट जारी नहीं किया गया था. आंसर-की के अनुसार उसका केवल एक प्रश्न गलत था, इसलिए उसे 720 में से 715 अंक मिल रहे थे.

 एनटीए से मेल पर संपर्क करने पर उसे फटी हुई ओएमआर शीट के बारे में बताया गया. आयुषी को समझ में नहीं आया कि उसकी ओएमआर शीट कैसे फट गई, जबकि उसने परीक्षा में बहुत सावधानी से ओएमआर शीट भरी थी। परीक्षा केंद्र पर तैनात लोगों ने भी सावधानी बरतते हुए उसकी ओएमआर शीट जमा कर दी. आयुषी के मामा जो पेशे से हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में अधिवक्ता हैं, ने 4 जून को ही एनटीए को तीन लीगल नोटिस और सात ई-मेल भेजकर आयुषी की ओएमआर शीट मेल पर मांगी थी। 24 घंटे बाद जब एनटीए का मेल आया तो आयुषी और उसके परिजन हैरान रह गए।

मेल पर भेजी गई ओएमआर शीट वाकई फटी हुई थी. आयुषी द्वारा भरी गई ओएमआर शीट के गोले भी साफ दिखाई दे रहे थे. आयुषी ने मांग की कि ओएमआर शीट फटी होने के लिए वह जिम्मेदार नहीं है और अगर ओएमआर शीट फटी भी है तो उसका रिजल्ट न रोका जाए. आयुषी ने इस मांग को लेकर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में याचिका दायर की है. जब तक हाईकोर्ट उसकी ओएमआर शीट को लेकर कोई फैसला नहीं देता, तब तक नीट के जारी रिजल्ट पर आगे की प्रक्रिया रोकी जाए.

एनटीए का कहना है कि उनकी तरफ से छात्रा को ऐसा कोई मेल नहीं भेजा गया जिसमें फटी हुई ओएमआर शीट की फोटो हो/ एनटीए ने छात्रा के दावों को झूठा बताया है. अब गलत रजिस्ट्रेशन नंबर से रिजल्ट जारी होने से मामला और पेचीदा हो गया है.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp