मायावती के 'आर्मस्ट्रॉन्ग' को सरेआम गुंडों ने घेरा और मार डाला, 6 बाइकसवारों ने चाकू-तलवारें मारीं, इस गैंग से जुड़े हत्या के तार

BSP Leader Murder: तमिलनाडु बीएसपी के अध्यक्ष जब अपने दोस्त से बात रहे थे, तभी आपराधियों के गैंग ने उन पर हमला कर दिया. उन्होंने साल 2007 में बीएसपी ज्वाइन किया था.

BSP) के प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या

BSP) के प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या

06 Jul 2024 (अपडेटेड: Jul 6 2024 10:38 AM)

follow google news

Tamil Nadu: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में शुक्रवार (5 जुलाई) की शाम बहुजन समाज पार्टी (BSP) के प्रदेश अध्यक्ष आर्मस्ट्रांग की हत्या कर दी गई. तीन बाइक पर सवार हत्यारों ने आर्मस्ट्रांग पर चाकुओं से हमला किया और भाग गए. इस हाई प्रोफाइल हत्या के बाद चेन्नई पुलिस ने अब तक 8 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपियों का कनेक्शन आर्कोट सुरेश गैंग से बताया जा रहा है.

तमिलनाडु BSP चीफ की हत्या

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शुरुआती जांच में यह हत्याकांड पुरानी रंजिश और बदले की भावना से जुड़ा पाया गया है. पिछले साल चेन्नई में आर्कोट सुरेश नामक हिस्ट्रीशीटर की हत्या हुई थी. आर्मस्ट्रांग की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए 8 आरोपी या तो आर्कोट सुरेश के रिश्तेदार हैं या फिर गिरोह के सदस्य हैं. इनमें से एक, पोन्नई बाला, आर्कोट सुरेश का भाई है.

चेन्नई उत्तर के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक असरा गर्ग ने बताया कि जांच के लिए दस टीमें गठित की गई हैं. आरोपियों से पूछताछ के बाद हत्या के पीछे के मकसद का पता लगाया जा सकेगा। हत्या में धारदार हथियारों का इस्तेमाल किया गया है.

ये हैं गिरफ्तार किए गए 8 आरोपी

गिरफ्तार किए गए 8 आरोपी हैं: पोन्नई बाला, रामू, थिरुवेंगदम, थिरुमलाई, सेल्वाराज, मणिवन्नन, संतोष और अरुल.

ये हैं गिरफ्तार किए गए 8 आरोपी

आर्मस्ट्रांग की हत्या 5 जून को शाम 7 बजे हुई थी। 47 साल के आर्मस्ट्रांग अपने नवनिर्मित घर के पास दोस्त से बातचीत कर रहे थे, तभी तीन बाइकों पर सवार बदमाशों ने उन पर हमला किया. घटनास्थल पर एक बड़ा चाकू मिला है. आर्मस्ट्रांग को अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया.

आर्मस्ट्रांग ने 2006 के स्थानीय निकाय चुनावों में जीत हासिल की थी और 2011 में विधानसभा चुनाव लड़ा था जिसमें वे डीएमके के एमके स्टालिन से हार गए थे. उनके परिवार में उनकी पत्नी और एक बेटी है.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp