दो बच्चों की मां लुटेरी दुल्हन, 13 महीने में 3 राज्यों में की 3 शादियां, 30 लाख से ज्यादा ठगे, बॉयफ्रेंड ने खोला राज

Rajasthan News: राजस्थान में लुटेरी दुल्हनों के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, और ताजा मामला बूंदी जिले से सामने आया है. यहां पुलिस ने एक ऐसी लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है, जो शादी के बाद अपने पति के घर से सोने-चांदी के जेवर लेकर फरार हो गई थी.

CrimeTak

• 02:24 PM • 01 Sep 2024

follow google news

Rajasthan News: राजस्थान में लुटेरी दुल्हनों के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं, और ताजा मामला बूंदी जिले से सामने आया है. यहां पुलिस ने एक ऐसी लुटेरी दुल्हन को गिरफ्तार किया है, जो शादी के बाद अपने पति के घर से सोने-चांदी के जेवर लेकर फरार हो गई थी. इस घटना में शामिल दुल्हन के साथ ही, पुलिस ने उसकी गैंग के दो दलालों को भी हिरासत में लिया है. यह गैंग पहले भी कई लोगों को ठग चुका है, और इस बार उन्होंने बूंदी के एक शख्स को अपना शिकार बनाया.

धोखे से हुई शादी और जालसाजी

पकड़ी गई दुल्हन, ऋतु वर्मा, मध्य प्रदेश के इंदौर की रहने वाली है. उसने पिछले साल 14 फरवरी को बूंदी के खटियाड़ी निवासी महावीर शर्मा से शादी की थी. इस शादी के पीछे दलाल सपना चावरे और लखन का हाथ था, जिन्होंने महावीर को शादी के लिए 2,20,000 रुपये में फंसाया. शादी के बाद महावीर को यह विश्वास था कि उसकी गृहस्थी अब सुखमय हो जाएगी, लेकिन उसकी खुशियां ज्यादा दिनों तक टिक नहीं सकीं.

सपने हुए चकनाचूर: पांचवें दिन दुल्हन फरार

महावीर शर्मा शादी के बाद बेहद खुश था, लेकिन उसकी यह खुशी शादी के केवल पांचवें दिन ही काफूर हो गई. इस दिन ऋतु वर्मा ने घर में रखे सोने-चांदी के जेवर समेटे और ससुराल से चुपचाप फरार हो गई. जब महावीर को इस धोखे का अहसास हुआ, तो उसने तुरंत पुलिस थाने जाकर रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया और दुल्हन एवं उसके साथी दलालों की तलाश में जुट गई.

लुटेरी दुल्हनों का गैंग और उनकी चालाकी

राजस्थान में इस तरह की घटनाएं नई नहीं हैं. लुटेरी दुल्हनों के पीछे एक पूरा गैंग होता है, जो उम्रदराज कुंवारे व्यक्तियों की तलाश करता है. ये लोग पहले तो शादी का झांसा देकर उनसे मोटी रकम ऐंठते हैं और फिर शादी के कुछ दिनों बाद ही घर से गहने और अन्य कीमती सामान लेकर फरार हो जाते हैं. इस तरह के मामलों में महिलाओं के साथ-साथ कुछ दलाल भी शामिल होते हैं, जो धोखाधड़ी की पूरी योजना को अंजाम देते हैं.
 

पुलिस की सफलता और अपराधियों की गिरफ्तारी

बूंदी पुलिस के लिए यह एक बड़ी सफलता है कि उन्होंने इस गैंग के सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. रायथल थानाप्रभारी सुरजीत सिंह के नेतृत्व में की गई इस कार्रवाई में लुटेरी दुल्हन ऋतु वर्मा के साथ-साथ दो दलालों, सपना चावरे और लखन को भी हिरासत में लिया गया. पुलिस अब उनसे पूछताछ कर रही है, ताकि इस गैंग के अन्य सदस्यों और उनकी गतिविधियों का भी पता लगाया जा सके.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp