दिल्ली में एक्सटॉर्शन और दहशत का दुबई कनेक्शन, लॉरेंस बिश्नोई ने दुबई में बैठे माफिया से रंगदारी के लिए साउथ दिल्ली में करवाया था मर्डर?

Delhi News: दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में नादिर शाह की हत्या से जुड़ी नई जानकारियां सामने आ रही हैं। इस हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दुबई में रहने वाले कॉल सेंटर माफिया कुणाल छाबड़ा को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है।

CrimeTak

22 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 22 2024 1:42 PM)

follow google news

अरविंद ओझा की रिपोर्ट

Delhi News: दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में नादिर शाह की हत्या से जुड़ी नई जानकारियां सामने आ रही हैं। इस हत्या के मामले में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दुबई में रहने वाले कॉल सेंटर माफिया कुणाल छाबड़ा को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है। दिलचस्प बात यह है कि अमेरिकी जांच एजेंसी FBI भी कुणाल छाबड़ा के खिलाफ जांच कर रही है। नादिर शाह की हत्या में कुख्यात गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के गैंग का हाथ होने की बात सामने आई है।

नादिर शाह हत्याकांड में नई जानकारी

जानकारी के अनुसार, FBI ने कॉल सेंटर माफिया कुणाल छाबड़ा के खिलाफ दिल्ली पुलिस को लिखित शिकायत दी थी। छाबड़ा के दिल्ली-एनसीआर समेत देश के कई हिस्सों में अवैध कॉल सेंटर चलते थे। आरोप है कि इन कॉल सेंटरों के जरिए अमेरिकी नागरिकों से ठगी की गई और उनके खातों से बड़े पैमाने पर डॉलर्स चुराए गए। 

कॉल सेंटर माफिया कुणाल छाबड़ा पर FBI की नज़र

कुणाल छाबड़ा से लॉरेंस बिश्नोई ने 10 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। जब छाबड़ा ने यह रकम नहीं दी, तो बिश्नोई ने उसे वीडियो कॉल कर जान से मारने की धमकी दी थी। माना जा रहा है कि रंगदारी न देने की वजह से लॉरेंस बिश्नोई के गैंग ने नादिर शाह को दिल्ली के ग्रेटर कैलाश में कई गोलियां मारी। इस हत्या के बाद गैंग ने सीधा मैसेज कुणाल छाबड़ा तक पहुंचाया। 

लॉरेंस बिश्नोई गैंग की धमकी और नादिर शाह की हत्या

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की साइबर यूनिट (IFFSO) ने दुबई में छाबड़ा के कई अवैध कॉल सेंटरों पर छापेमारी की थी। छाबड़ा के खिलाफ दो मामलों में अदालत से गैर-जमानती वारंट जारी हो चुके हैं। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने उसके खिलाफ लुकआउट नोटिस भी जारी कर दिया है, ताकि वह देश छोड़कर न भाग सके। 

दिल्ली पुलिस की छापेमारी और गैर-जमानती वारंट

जांच के दौरान यह भी पता चला है कि कुणाल छाबड़ा ने अपने अवैध कॉल सेंटरों के जरिए अमेरिकी नागरिकों को ठगकर कई सौ करोड़ रुपये की संपत्ति बनाई है। उसकी दुबई में कई होटल हैं। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कुणाल छाबड़ा की संपत्तियों और बैंक खातों की जानकारी प्रवर्तन निदेशालय (ED) को भी दी है और उनसे PMLA (धन शोधन निवारण अधिनियम) के तहत कार्रवाई करने का अनुरोध किया है। 

नादिर शाह और सफेदपोशों का काला कारोबार

नादिर शाह, जो अफगान मूल का था, साउथ दिल्ली में 2 जिम और दुबई में कई होटल चला रहा था। पुलिस का कहना है कि नादिर शाह की हत्या लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने की थी और इसका सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। दिलचस्प बात यह है कि नादिर शाह दिल्ली पुलिस के कुछ अधिकारियों का मुखबिर भी था, और उसके खिलाफ भी कई आपराधिक मामले दर्ज थे। सूत्रों का कहना है कि दिल्ली के कुछ सफेदपोश लोग नादिर शाह के जरिए अपनी काली कमाई को सफेद करवा रहे थे, और उसकी हत्या के बाद इन लोगों का करोड़ों रुपये का नुकसान हुआ है।

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp