VIDEO: छपरा में बार बालाओं का डांस देखने उमड़ी थी भीड़, हजारों की भीड़ पर गिरा छज्जा, ऊपर से धड़ाधड़ गिरे लोग

Bihar News: बिहार के सारण जिले में इसुआपुर मेले के दौरान मंगलवार की रात एक भयावह हादसा हुआ, जब आर्केस्ट्रा देखने के लिए जुटी हजारों की भीड़ के बीच एक टीन शेड का छज्जा गिर गया.

बिहार में एक शेड गिरने से कई लोग घायल हो गए। (स्क्रीनग्रैब)

बिहार में स्टेज शेड ढहने की घटना

04 Sep 2024 (अपडेटेड: Sep 4 2024 3:02 PM)

follow google news

Bihar News: बिहार के सारण जिले में इसुआपुर मेले के दौरान मंगलवार की रात एक भयावह हादसा हुआ, जब आर्केस्ट्रा देखने के लिए जुटी हजारों की भीड़ के बीच एक टीन शेड का छज्जा गिर गया. इस कार्यक्रम में सैकड़ों लोग बार-बालाओं का डांस देखने के लिए टीन शेड के छज्जे पर बैठ गए थे. जब छज्जा भारी भीड़ का वजन सहन नहीं कर सका, तो वह अचानक ढह गया, जिससे छज्जे पर बैठे लोग नीचे खड़े लोगों के ऊपर गिर पड़े. इस हादसे में दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. इस पूरे वाकये का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

आर्केस्ट्रा के दौरान छज्जा गिरने से मची अफरा-तफरी

इसुआपुर मेले में आयोजित महावीर अखाड़ा मेला में आर्केस्ट्रा का कार्यक्रम चल रहा था, जहां भोजपुरी गानों पर बार-बालाएं नृत्य कर रही थीं. इस कार्यक्रम में हजारों की भीड़ उमड़ी थी. जैसे ही नीचे की जगह भर गई, लोग टीन शेड के छज्जे पर बैठने लगे. छज्जा इतनी भारी भीड़ का बोझ नहीं सह पाया और देखते ही देखते ढह गया. घटना के बाद वहां अफरा-तफरी मच गई, और चीख-पुकार गूंजने लगी. जो लोग छज्जे के नीचे खड़े थे, वे भी इस हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए.

भीड़ के बोझ से ढह गया टीन शेड

यह दुखद घटना अखाड़ा नंबर-एक परसौली के बाबा लालदास मठिया परिसर की है. घटना में घायल हुए सैकड़ों लोगों को तुरंत इसुआपुर पीएचसी (प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र) में भर्ती कराया गया. हालांकि, राहत की बात यह रही कि इस हादसे में कोई जान नहीं गई. इसके बावजूद, यह घटना क्षेत्र में एक बड़ी दुर्घटना के रूप में दर्ज हो गई है. घटना का वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिससे लोग इस दर्दनाक हादसे को देख रहे हैं और अपनी प्रतिक्रिया दे रहे हैं.

सैकड़ों लोग गंभीर रूप से घायल

इस हादसे ने मेले की सुरक्षा व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े कर दिए हैं. इतनी बड़ी भीड़ को संभालने के लिए उचित प्रबंध न होने के कारण ही यह हादसा हुआ. अगर समय रहते सुरक्षा के उपाय किए गए होते, तो शायद यह घटना टल सकती थी. फिलहाल, घटना के बाद प्रशासन द्वारा मामले की जांच की जा रही है, ताकि भविष्य में ऐसी घटनाओं से बचा जा सके.

    यह भी पढ़ें...
    follow google newsfollow whatsapp