भारतीय-कनाडाई लोगों के मन में उठ रहे कई सवाल, सरकार ने उठाया बड़ा कदम

25 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 25 2023 5:30 PM)

follow google news

World Crime News: खालिस्तानी आतंकियों का ओवरसीज सिटिजनशिप कार्ड कैंसिल, जिसके बाद भारत नहीं आ पाएंगे ये आतंकी.

World Crime News: खालिस्तानी आतंकी निज्जर (Nijjar) की हत्या के बाद भारत-कनाडा के बीच तनाव जारी है. रिपोर्ट्स में कहा गया है कि भारत सरकार- कनाडा, अमेरिका,ऑस्ट्रेलिया और ब्रिटेन में मौजूद खालिस्तानी आतंकियों की पहचान करके उनका ओवरसीज सिटिजनशिप ऑफ इंडिया यानी OCI कार्ड कैंसिल करेगी. सरकार के इस कदम के बाद ये आतंकी भारत नहीं आ पाएंगे। सरकार ने विदेश में रह रहे आतंकियों की प्रॉपर्टीज की भी पहचान करने के आदेश दिए हैं। NIA ने शनिवार को ही खालिस्तानी आतंकी पन्नू की चंडीगढ़ और अमृतसर की प्रॉपर्टी को जब्त कर लिया है.

World Crime News | Social media

AMERICA: अमेरिका के एरिजोना में एक महिला ने अपनी पति पर गोली चला दी. पुलिस ने महिला को अपने पति की हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया है. दोनों के बीच तलाक को लेकर बहस चल रही थी. गुस्से में आकर महिला ने अपने पति पर गोली चलाई जो उसके हाथ पर लगी. पति भागकर पड़ोसी के घर पहुंचा और पुलिस को बुलाया. पति ने बताया कि वो उससे तलाक चाहता ही है क्योंकि पत्नी ने 10 हजार डॉलर के चैक चुराए. महिला ने भी सारी बाते कबूल कर ली. महिला को मौत के प्रयास, गंभीर हमला, जालसाजी और चोरी के आरोप में यवापाई जेल में रखा गया है.

World Crime News | Social media

NIGERIA: नाइजीरिया में गोलीबारी और अपहरण का मामला सामने आया है. बंदूकधारियों ने गोली मारकर 14 लोगों की हत्या कर दी. इस दौरान उत्तर-पश्चिम जमफारा राज्य में कम से कम 60 लोगों को किडनैप भी कर लिया. बंदूकधारियों ने सैन्य अड्डे पर हमला कर 60 लोगों का अपहरण कर लिया,जिनमें ज्यादातर महिलाएं और बच्चे थे. जमफारा नाइजीरिया के उन राज्यों में शामिल है जहां पर गिरोह फिरौती के लिए आम लोगों का अपहरण करते हैं और फिरसे इसके लिए 60 लोगों को उठा लिया गया.

World Crime News | Social media

CANADA: आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या को लेकर कनाडा से हर दिन नई खबर सामने आ रही है. कनाडा की पार्टी के सांसद का कहना है कि देश में रह रहे हिंदू-कनाडाई लोगों में डर है. भारतवंशी सांसद चंद्र आर्य ने कहा- खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू खुलेआम हिंदू-कनाडाई लोगों को धमकी देता है. लोगों को भारत लौटने की धमकी दे रहा है. आर्य ने खालिस्तान. आतंकियों पर लगाम न कसने के लिए अपनी ही सरकार को जिम्मेदार ठहराया. सांसद ने कहा कि मेरी चिंता हिंदू-कनाडाई लोगों की सुरक्षा से जुड़ी है। ये लोग डर के साए में जी रहे हैं.

World Crime News | Social media

ITALY: इटली के सबसे कुख्यात संगठन में से एक गैंग को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. इस ऑपरेशन में 52 संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है. ये ऑपरेशन कैलाब्रिा के दक्षिण क्षेत्र से शुरू हुआ. लंबे समय तक चलते रहे इस ऑपरेशन की लड़ाई को तेज किया गया. गिरफ्तार किए गए व्यक्तियों पर कई गंभीर आरोप हैं, जिनमें माफिया, नशीले पदार्थों की तस्करी के आरोपी, जबरन वसूली आरोपी, डकैती और मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी शामिल हैं. हिरासत में लिए गए लोगों में से 38 (अड़तीस) को जेल भेज दिया गया है, 6 को घर में नजरबंद कर दिया गया है.

World Crime News | Social media

    follow google newsfollow whatsapp