प्लेन की सीट में छुपाकर 68 लाख के सोने की तस्करी, ये Video देखकर हैरान रह जाएंगे!

11 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 11 2023 2:40 PM)

follow google news

Video Smuggling Gold: तलाशी के दौरान कस्टम अधिकारियों को विमान की एक सीट के पीछे छुपाए गए सोने के पेस्ट से भरे दो प्लास्टिक ग्रे पाउच मिले।

Video Smuggling Gold: यूं तो देश का कस्टम विभाग आए दिन तस्करी के नए नए खुलासे करता रहता है। ताजा मामला दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर देखने को मिला। यहां कस्टम की टीम ने प्लेन की सीट के पीछे छुपाकर रखे गए सोने के बिस्किट बरामद किए हैं। 

आईजीआई हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 पर तलाशी ली

आईजीआई हवाई अड्डे पर कस्टम अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में शामिल प्लेन की तलाशी ली थी। कस्टम टीम ने एक विमान की अंतरराष्ट्रीय यात्रा पूरी होने पर नई दिल्ली के आईजीआई हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 पर तलाशी ली तो अधिकारियों की आंखें खुली की खुली रह गईं। 

सोने के पेस्ट से भरे दो प्लास्टिक ग्रे पाउच मिले

तलाशी के दौरान कस्टम अधिकारियों को विमान की एक सीट के पीछे छुपाए गए सोने के पेस्ट से भरे दो प्लास्टिक ग्रे पाउच मिले हैं। कस्टम अधिकारियों के मुताबिक 03 तीन सोने के बिस्किट मिले हैं जिनका कुल वजन 1303 ग्राम है। अधिकारियों के मुताबिक बरामद किए गए सोने की कीमत करीब 68,51,747 यानि अड़सठ लाख इक्यावन हजार सात सौ सैंतालीस रुपये है।

तस्करी के अजीबो गरीब तरीके

हाल ही में हैदराबाद कस्टम विभाग ने 3 महिला यात्रियों को गिरफ्तार किया था जो दुबई से हैदराबाद आई थी ये यात्री भारी पैमाने पर सोना आपने अंडर गारमेंट्स पैंटी और ब्रा में छुपा कर लाई थी जो कि पेस्ट के रूप में रखा गया था जिसमें 24 कैरेट की चेन शामिल है इस सोने की कीमत करीब एक करोड ₹72 लाख थी। 

    follow google newsfollow whatsapp