बीवी के जेवर रखे गिरवी, करने लगा हथियारों की तस्करी, स्वतंत्रता दिवस से पहले स्पेशल सेल ने पकड़ा हथियारों का बड़ा जखीरा, 21 पिस्तौल बरामद

12 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 12 2023 3:25 PM)

follow google news

Delhi Crime News: स्वतंत्रता दिवस से पहले दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल का बड़ा एक्शन सामने आया है, स्पेशल सेल ने हथियार तस्कर को किया गिरफ्तार

Delhi Crime News: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने राजधानी में हथियारों की सप्लाई करने वाले तस्कर लाल सिंह को गिरफ्तार किया है। लाल सिंह के कब्जे से पुलिस ने 32 बोर कैलिबर से 21 पिस्तौल बरामद किए हैं। आरोपी एक इंटरस्टेट हथियारों का सप्लायर है। दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल ने बताया कि लाल सिंह मध्य प्रदेश के सागर का रहने वाला है। पूछताछ में पता चला कि ये हथियार दिल्ली-NCR के गैंगस्टर्स और एंटी सोशल एलिमेंट को सप्लाई किए जाने थे। 

 

32 बोर कैलिबर से 21 पिस्तौल बरामद 

 

32 बोर कैलिबर से 21 पिस्तौल बरामद 

जानकारी के मुताबिक ये हथियार मध्यप्रदेश के बुरहानपुर से लाए गए थे। पुलिस के मुताबिक आरोपी एक पिस्टल को 7 हज़ार में खरीदता था और 25 -30 हजार रुपए में बेच दिया करता था। पुलिस अफसरों के मुताबिक लाल सिंह ने ग्रेजुएट की पढ़ाई की है। आरोपी शादीशुदा है। लाल सिंह सागर के एक निजी स्कूल में सुरक्षा गार्ड के रूप में काम करता था। पांच साल पहले वह सागर के राजेश पासी नाम के एक शख्स के संपर्क में आया। राजेश इलाके में अवैध पिस्तौल बेचने का एक सिंडिकेट चला रहा था। 

तस्करी के लिए पत्नी के गहने भी गिरवी रख दिए

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी एचजीएस धालीवाल ने बताया कि जल्दी पैसा कमाने के लिए उसने इलाके में पिस्तौलें बेचना भी शुरू कर दिया। यह राजेश पासी ही थी जिसने लाल सिंह को मध्य प्रदेश के बुरहानपुर के एक अवैध हथियार तस्कर से मिलवाया था। हाल ही में बरामद पिस्तौलों की खेप पाने के लिए उसने अपने दोस्त से पैसे उधार लिए और अपनी पत्नी के गहने भी गिरवी रख दिए क्योंकि यह पिस्तौलों का एक बड़ा जखीरा था और उसे हथियार बेचने से अच्छा मुनाफा मिलता। वह सात हजार प्रति पिस्टल की दर से पिस्टल खरीदकर 25 से 30 हजार प्रति पिस्टल की दर से बेच रहा था।

    follow google newsfollow whatsapp