Video: एनसीआर की सबसे ऊंची बिल्डिंग से उड़ाई गई एक साथ 125 पतंगे, आसमान में दिखा अद्भुत नज़ारा

15 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 15 2023 5:57 PM)

follow google news

NCR Tallest Building Kite: एनसीआर के सबसे ऊंची बिल्डिंग के 66वीं मंजिल से सैकड़ो पतंगों को एक साथ उड़ाया गया। इतनी ऊंचाई से पतंगों को आसामान में उड़ते देखना एक अद्भुत नजारा था।

नोएडा से भूपेंद्र चौधरी की रिपोर्ट

NCR Tallest Building Kite: दिल्ली एनसीआर में 15 अगस्त के दिन आसमान में पतंगों का हुजूम देखने के बाद ही दिन सफल माना जाता है। आप दिल्ली एनसीआर में रहते हो और आसमान में पतंग ना दिखे तो एक कमी सी लगती है। वहीं आज आज़ादी के इस अमृत महोत्सव पर दिल्ली एनसीआर के सबसे ऊंची बिल्डिंग के 66वीं मंजिल से सैकड़ो पतंगों को एक साथ उड़ाया गया। इतने ऊंचे से पतंगों का सामान में उड़ते हुए देखना एक अद्भुत नजारा था।

66वीं मंजिल से सैकड़ो पतंगों को एक साथ उड़ाया

आप अगर दिल्ली एनसीआर में रहते हो तो आपने नोएडा आते हुए एनसीआर की सबसे ऊंची बिल्डिंग सुपरटेक सुपरनोवा को जरूर देखा होगा। सेक्टर 94 में मौजूद इस ऊंची बिल्डिंग के 66वें फ्लोर से सैकड़ो पतंगों को एक साथ उड़ाया गया। सबसे ऊंची बिल्डिंग से एक साथ सौकड़ो पतंगों का उड़ते हुए देखना अद्भुत था क्योंकि दिल्ली एनसीआर में 15 अगस्त के दिन पतंग उड़ाना एक रिवाज है।

उड़ाई गई एक साथ 125 पतंगे

इतने ऊंचे स्थान से एक साथ इतने पतंगों को उड़ते देखना अद्भुत था वहीं एक साथ सैकड़ो पतंगों ने इसे और खास बना दिया। सुपेटेक के प्रवक्ता राजेश कुमार ने बताया कि सुपेटेक सुपरनोवा दिल्ली एनसीआर का सबसे ऊंचा और देश का दूसरा सबसे ऊंची बिल्डिंग है, क्योंकि 15 अगस्त आज़ादी का दिन है इसलिए हम लोगो ने भी इसके 66वे फ्लोर से पतंग उड़ाया करीबन 125 पतंग उड़ाई गई है। इतने ऊंचे से पतंग उड़ाना एक अलग एहसास था बहुत ही शानदार अनुभव था।

    follow google newsfollow whatsapp