बनारस के बुजुर्ग शमीम कुरैशी को सलाम : सड़क पर पानी में करंट में फंसी 4 साल की बच्ची की जान बचा ली

28 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 28 2023 8:35 PM)

follow google news

Shamim Qureshi saved life 4 year old girl : वाराणसी में करंट की चपेट में आई बच्ची. जान बचाने के लिए बुजुर्ग शमीम कुरैशी ने ये तरीका अपनाया. लोगों ने सैल्यूट किया.

UP Varanasi Viral Video : यूपी के वाराणसी में एक मासूम बच्ची करंट की चपेट में आकर जान बचाने की गुहार लगाने लगी. इसे देख कुछ लोगों ने कोशिश की लेकिन नाकाम रहे. उसी समय एक बुजुर्ग शमीम कुरैशी (Shamim Qureshi ) वहां से गुजर रहे थे. जब वो बच्ची के पास पहुंचे तो उन्हें करंट होने का अहसास हुआ. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. बल्कि सूझबूझ से बच्ची को बचाने के लिए एक लकड़ी का डंडा मंगाया और फिर बच्ची को हिम्मत देकर उसे करंट वाले एरिया से बाहर निकाल लिया. अब उन बुजुर्ग शमीम कुरैशी की सोशल मीडिया पर खूब तारीफ हो रही है.

Varanasi Shamim Qureshi Viral Video

वाराणसी के चेतगंज का मामला

Varanasi Shamim Qureshi Viral Video : ये घटना वाराणसी के चेतगंज पुलिस क्षेत्र के हबीबपुरा मोहल्ले की है. असल में ये बच्ची घर के पास बिजली के खंभे के पास खेलते समय करंट की चपेट में आ गई. इसके बाद वहां लगे पानी में ही वो बच्ची गिर गई. उसी दौरान एक ऑटो वहां से गुजर रहा था. उसी में दो बुजुर्ग सवार थे. दोनों ने बच्ची को बीच सड़क पर पानी में फंसे हुए देखा तो मदद करने के लिए आए. लेकिन वहां करीब पहुंचे तो पता चला कि वहां करंट का झटका लग रहा है. इसलिए वहां से थोड़ी दूर आकर एक शख्स से सूखी हुई लकड़ी मंगाई और बच्ची को बचा लिया. 

Varanasi Shamim Qureshi Viral Video

    follow google newsfollow whatsapp