नोएडा में फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़, विदेशियों को ठगने के आरोप में 84 गिरफ्तार

24 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 24 2023 5:27 PM)

follow google news

UP Noida Crime News: पुलिस ने एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर विदेशी नागरिकों से लाखों रुपये की ठगी करने के आरोप में 84 लोगों को गिरफ्तार किया है।

UP Noida Crime News: पुलिस ने एक फर्जी अंतरराष्ट्रीय कॉल सेंटर का भंडाफोड़ कर विदेशी नागरिकों से लाखों रुपये की ठगी करने के आरोप में 84 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त (जोन प्रथम) हरिश चंदर ने यह जानकारी देते हुए बृहस्पतिवार को बताया कि पकड़े गए लोगों में 46 पुरुष और 38 महिलाएं हैं। इन लोगों के पास से 20 लाख रुपए नगद, 150 कंप्यूटर, 13 मोबाइल फोन, एक बड़ा सर्वर युक्त राउटर तथा एक क्रेटा गाड़ी बरामद की गई है। 

 

विदेशियों को ठगने के आरोप में 84 गिरफ्तार

 

गिरोह के सरगना योगेश पुजारी तथा हर्षित चौधरी मौके से फरार

उन्होंने बताया कि गिरोह के सरगना योगेश पुजारी तथा हर्षित चौधरी मौके से फरार हो गए जिनकी तलाश की जा रही है। चंदर ने बताया कि थाना फेस-वन पुलिस को बीती रात को ए -18 सेक्टर 6 में हर्षित चौधरी व योगेश पुजारी द्वारा एक फर्जी कॉल सेंटर चलाए जाने की सूचना मिली। उन्होंने बताया कि यह भी पता चला कि इस कॉल सेंटर द्वारा विदेशी नागरिकों से लाखों रुपये की ठगी की जा रही है। डीसीपी ने बताया कि सूचना के आधार पर पुलिस ने बताए गए स्थान पर छापा मारा तथा 84 लोगों को गिरफ्तार किया है। 

विदेशी नागरिकों से लाखों रुपये की ठगी 

आरोप है कि ये लोग एजेंट या कॉलर के माध्यम से विदेशी नागरिकों से वार्ता कर उन्हें, किसी भी कारणवश कानूनी कार्रवाई किए जाने का झांसा देते थे और उनसे गिफ्ट कार्ड अथवा क्रिप्टो करेंसी के माध्यम पैसे ले लेते थे। उन्होंने बताया कि बीच में कॉल कट जाने पर फोन वाई-फाई से कनेक्ट किया जाता था। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों ने विदेशी नागरिकों से अरबों रुपए की ठगी करने की बात स्वीकार की है। चंदर ने बताया कि पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। आरोपियों से पूछताछ जारी है।

(PTI)

    follow google newsfollow whatsapp