चौकी प्रभारी दरोगा को वकीलों ने दौड़ा-दौड़ा मारे लात-घूंसे, यूपी के इस जिले में हुई भयंकर घटना

24 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 24 2024 3:55 PM)

follow google news

Maharajganj viral video : महराजगंज में वकीलों ने दरोगा को दौड़ाकर पीटा. दरोग ने एक वकील पर लिया था एक्शन. उसी से नाराज थे वकील. देखें वीडियो

महराजगंज से अमितेश त्रिपाठी की रिपोर्ट  

Maharajganj News : उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में पुलिस कार्यालय पर एसपी को ज्ञापन देने आए अधिवक्ताओं ने कलेक्ट्रेट चौकी इंचार्ज सामने देखकर आक्रामक हो गए और उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीटा. भागते समय चौकी इंचार्ज के गिरने के बाद अधिवक्ताओं ने पकड़ कर पीटना शुरू कर दिया. जिससे मौके पर अफरा तफरी मच गई. मामले को देख एसपी कार्यालय व कलेक्ट्रेट चौकी के पुलिस कर्मी दौड़ते हुए मौके पर पहुंचे. और चौकी इंचार्ज को सुरक्षा घेरा में लेकर वापस लौटे. इस मामले में पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना ने कहा कि बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी. 

Maharajganj viral video : महराजगंज में वकीलों ने दरोगा को दौड़ाकर पीटा.

एक वकील पर चौकी इंचार्ज ने की थी कार्रवाई, उसी का लिया बदला

अधिवक्ताओं ने बताया कि कलेक्ट्रेट चौकी ने एक मारपीट के मामले में एक अधिवक्ता के खिलाफ सीआरपीसी की धारा 151 के तहत कार्रवाई की थी. आरोप यह भी है कि उसी मामले में पूछताछ करने पर कलेक्ट्रेट चौकी में अधिवक्ता से अभद्र व्यवहार किया गया. बुधवार को सिविल कोर्ट से इसी मामले में दर्जनों की संख्या में अधिवक्ता पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन देने पहुंचे थे एसपी ने कहा कि एक घंटे का समय दीजिए. जांच पड़ताल कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. बताया जा रहा है कि पुलिस कार्यालय में ही अधिवक्ता मौजूद थे. उसी समय कलेक्ट्रेट चौकी इंचार्ज पैदल ही एसपी कार्यालय की तरफ आते दिखाई दिए. उनको देख अधिवक्ता भड़क गए और हंगामा करने लगे. 

Maharajganj viral video : महराजगंज में वकीलों ने दरोगा को दौड़ाकर पीटा.

यह देख चौकी इंचार्ज वापस लौटने लगे. इस पर अधिवक्ता दौड़ाने लगे. सड़क पार कर नीचे उतरते समय चौकी इंचार्ज बैलेंस बिगड़ने से गिर गए. वायरल वीडियो में कुछ लोग चौकी इंचार्ज पर हाथ उठाते दिख रहे हैं. एक पत्थर भी उछलते दिख रहा है. वह चौकी इंचार्ज के बजाय किसी दूसरे के सिर में लगा. चौकी इंचार्ज यह कहते हुए दिख रहे हैं कि आप लोग जान से मार दीजिए. मैं यहां से भागूंगा नहीं. पुलिस कार्यालय से चंद कदम दूर मारपीट देख भारी संख्या में पुलिस कर्मी पहुंच गए. चौकी इंचार्ज को सुरक्षा घेरा में वापस लाए.  वहीं, इस पूरे मामले में पुलिस अधीक्षक सोमेंद्र मीना ने बताया कि इस मामले में सिविल कोर्ट बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की जाएगी. बातचीत के बाद जो कुछ सामने आएगा उसके आधार पर अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

    follow google newsfollow whatsapp