झांसी में पुलिस वैन से कूदकर 3 कैदी दुम दबाकर गजबे भागे, Video देख लोग बोले, ये तो फिल्मी स्टाइल है, पुलिसवाले सो रहे थे क्या?

21 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 24 2023 10:00 PM)

follow google news

Jhansi 3 prisoners kaidi escaped viral video : झांसी में 3 कैदी पुलिस को चकमा देकर ऐसे पुलिस वैन से भागे. देखें वीडियो.

UP Jhansi prisoners Video : यूपी के झांसी में पुलिस वैन में पेशी के लिए जा रहे 3 कैदी मौका पाते ही फरार हो गए. आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि पुलिस वैन सड़क के किनारे खड़ी है. इसमें से एक-एक कर तीन कैदी बाहर निकलते हैं. एक कैदी वैन से उतरते ही दाहिनी तरफ भागता है तो दो अन्य कैदी दूसरी दिशा में फरार हो जाते हैं. तीनों कैदियों को देख सकते हैं कि कैसे सड़क पर तेजी से पैदल ही भाग रहे हैं. इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया पर लोग लिख रहे हैं कैदी दुम दबाकर भागे और पुलिस वाले सो रहे थे.

लेकिन उस समय पुलिस वैन के आसपास कोई भी पुलिसकर्मी नहीं था. मतलब, पुलिस की मुस्तैदी बिल्कुल भी नहीं थी. ऐसा लग रहा है कि जैसे कैदियों को आजाद कराने के लिए पुलिस वैन में उन्हें पेशी के लिए लाया जा रहा था. फिर एक जगह वैन खड़ी कर लॉक खोल दिए गए और पुलिस वहां से जानबूझकर कहीं चली गई . जिसके बाद कैदी आराम से फरार हो गए. ये पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. इस लापरवाही में एसएसपी ने 3 दरोगा समेत कुल 8 पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है.

Jhansi 3 prisoners kaidi escaped  viral video : झांसी में पुलिस वैन से भागते हुए 3 कैदी

कैदी भाग रहे थे तब एक पुलिस गाड़ी गुजरी, पर कोई हलचल नहीं 

Jhansi 3 prisoners kaidi escaped video : ये मामला 19 सितंबर की दोपहर करीब पौने 2 बजे का है. उस समय इन कैदियों को रेलवे कोर्ट में पेशी के लिए लाया जा रहा था. इनको पेशी पर ले जाने के लिए 11 पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगी थी. कोर्ट में पेशी के लिए कुल 7 कैदियों को लाया जा रहा था. इनमें से 3 कैदी वैन का गेट खोलकर अलग-अलग दिशा में फरार हो गए. 

Jhansi 3 prisoners kaidi escaped  viral video : झांसी में पुलिस वैन से भागते हुए 3 कैदी

फरार होने वाले तीनों कैदी चोरी, हिस्ट्रीशीटर मामले में

Jhansi 3 prisoners kaidi escaped viral video : फरार हुए कैदी बृजेंद्र उर्फ हजरत (उम्र 27 साल), शैलेंद्र (20 साल) और गयाप्रसाद उर्फ गुड्डा (उम्र 23 साल) है. तीनों चोरी के मामले में गिरफ्तार हुए थे. शैलेंद्र तो 13 जून को वीरांगना लक्ष्मीबाई रेलवे स्टेशन पर मोबाइल चोरी करते हुए अरेस्ट हुआ था.  शैलेंद्र सिंह ग्वालियर का हिस्ट्रीशीटर रहा है. इस पर लूट का केस भी दर्ज है. वहीं, गया प्रसाद और बृजेंद्र भी रेलवे स्टेशन पर चोरी के मामले में ही अरेस्ट किेए गए थे. इन बंदियों के फरार होने पर सुरक्षा में तैनात 3 दरोगा सुरेश सिंह यादव, राजेंद्र, पंकज सिंह और हेड कॉन्स्टेबल शिवपाल, सुनील, संदीप, जितेंद्र और सिपाही अनिल को सस्पेंड कर दिया गया है. इसके साथ ही इनकी भूमिकी की भी जांच हो रही है.

भागने वाले तीनों कैदी

 

    follow google newsfollow whatsapp