UP : 7 साल का बच्चा, 3 दिन से भूखा, मां बीमार, पिता की मौत, दरोगा ने देखते ही गले लगाया, खाना खिलाया,कपड़े दिए, पढ़ाने का पूरा जिम्मा उठाया

03 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 3 2023 2:50 PM)

follow google news

Mirzapur viral news : ये खबर यूपी के मिर्जापुर के चुनाव से है. 7 साल का बच्चा. भूख से बिलबिला रहा था. लोग बच्चे को पुलिस चौकी ले आए. फिर क्या हुआ. जानिए.

UP Viral News : उम्र महज 7 साल. 3 दिन से भूखा. सिर्फ पानी पीकर गुजारा करता रहा. पिता दुनिया में नहीं. मां कई दिनों से बीमार. बिस्तर से उठ ही नहीं पाई. गरीबी इतनी कि रो-रोकर आंसू भी मानों सूख गए. लाचारी ऐसी कि चेहरा देखकर भी किसी पड़ोसी का दिल नहीं पसीजा. पर भूख तो भूख ही है. वो गरीबी, लाचारी या फिर पैसा नहीं देखती. भूख आती है तो उसे सिर्फ खाना ही मिटा सकता है. अब वो बच्चा खाने की तलाश में भटकता रहा. उसकी मुरझाई आंखें. 

Mirzapur News :  रोते हुए बच्चे को दरोगा ने दिया सहारा

Viral News : मासूम उम्र में झुर्राए चेहरे को देख एक खाकी वाले की नजर पड़ी. वही खाकी वाला जिसे अक्सर हमलोग कोसते हैं. सवाल करते हैं. वही खाकी इस मासूम के लिए मददगार निकली. उस दरोगा ने तुरंत उस बच्चे को गले लगाया. कपड़े नहीं थे. कपड़े दिलाए. खाना मंगाया. भूख मिटाई. और पिता नहीं हैं. पढ़ने के लिए स्कूल के बंदोबस्त नहीं हैं. सिर छुपाने के लिए कोई कमरा नहीं है. तो ये सभी कुछ कराने का वादा किया. ग्राम प्रधान और समाजसेवी से खुद बातकर घर, स्कूल और कमाई का जरिया दिलाने की पहल की. कुछ जिम्मेदारी खुद ली और कुछ ग्राम प्रधान की मदद से. ये वीडियो गरीबी, इंसानियत और खाकी वाले की खास छवि का जीता-जाता उदाहरण हैं.

सोशल मीडिया पर चौकी इंचार्ज की हो रही तारीफ

Mirzapur News : ये मामला है यूपी के मिर्जापुर में चुनार इलाके का. वीडियो में जो बच्चा रो रहा है. वो सात साल का है. इसके पापा दुनिया में नहीं रहे. मां बेहद बीमार है. इस बच्चे ने तीन दिन से खाना नहीं खाया है. बिलखते बच्चे को कुछ लोग पुलिस चौकी तक पहुंचाते हैं तो वहां इसे देखते ही पुलिसकर्मी उसे गले लगा लेते हैं. ये चौकी इंचार्ज हैं. इनकी इंसानियत देखकर यकीन हो जाएगा कि खाकी वर्दी पर दाग भी लगते हैं लेकिन हर कोई दागदार नहीं होता है. ये सुरक्षा व्यवस्था के साथ एक इंसानियत को भी पहचानते हैं. जरूरत पड़ने पर समाजसेवी संस्थाएं भी पीछे रह जाती हैं. लेकिन इस चौकी इंचार्ज ने प्रेरणा की नई मिसाल पेश की. हर कोई सोशल मीडिया पर इनकी तारीफ कर रहा है.

 

 

    follow google newsfollow whatsapp